26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जेल में बोले शाकाहारी लालू- ”इ खैनी में दम बा, हट अब हम बनाइब खाना”

रांची : चारा घोटाले में विशेष अदालत से दोषी ठहराये गये राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव झारखंड की राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. खबरों की मानें तो लालू के लिए खैनी पटना से आ रहा है. जेल से प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, जेल का […]

रांची : चारा घोटाले में विशेष अदालत से दोषी ठहराये गये राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव झारखंड की राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. खबरों की मानें तो लालू के लिए खैनी पटना से आ रहा है. जेल से प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, जेल का खाना जायकेदार बनाने के लिए लालू यादव खुद ही रसोई बनाने में जुट गये और अपनी पसंद का खाना बनाया.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, खैनी खाने के शौकीन लालू को जेल में अच्छी खैनी नहीं मिल पा रही थी और वह बेहद परेशान रहते थे. उनके विशेष आग्रह पर उनकी मनपसंद खैनी पटना से मंगवायी गयी. उन्हें राजद के ही एक कार्यकर्ता ने पटना से लाकर खैनी दी.

लालू यादव ने दो मिनट तक खैनी मुंह में दबाया और बाद में उसे थूक दिया. उन्होंने रसोइये से कहा कि ‘ऐ मे दम बा, हट अब हम बनाइब खाना’. सूत्रों की मानें तो, खैनी खाते ही लालू एकदम से फुर्ती में नजर आये और खुद मेस में पहुंच गये. अपनी पसंद की नेनुआ (तोरई) की सब्जी, अरहर दाल और करेले की भुजिया खुद तैयार की. जेल के रसोइये तक ने उनके बनाये खाने की तारीफ की.

शाकाहारी लालू
जेल सूत्रों की मानें तो, लालू यादव हमेशा से ही मांस-मछली खाने के शौकीन रहे हैं, लेकिन जेल में वह पूरी तरह शाकाहार ग्रहण कर रहे हैं. जेल में उन्हें खाने में वे हरी सब्जियां परोसी जा रही हैं, जो ज्यादातर जेल कैंपस के अंदर ही पैदा की जाती है. लालू कटहल और सहजन की सब्जियां चाव से खा रहे हैं. इसके अलावा उनके लिए दरभंगा से भी ताजी सब्जियां मंगायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें