होटवार जेल की सुरक्षा बढ़ायी गयी, गेट के बाहर जुटा लालू के समर्थकों का हुजूम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समर्थकोंका हुजूम झारखंड की राजधानी रांची स्थित होटवार जेल के बाहर जमा हुआ है. राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के नेताओं और कार्यकर्ताओं के जुटान को देखते हुए जेल की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद कैदी नंबर 3351 लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा भी पुख्ता कर दी गयी है.

सुबह से इलेक्ट्रॉनिक चैनलों में खबरें आ रही थीं कि राजद नेता भोला यादव, झारखंड राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा यादव, अवध बिहारी चौधरी और रणविजय सिंह ने पार्टी सुप्रीमो से जेल में मुलाकात की. हालांकि, बाद में भोला यादव जेल से बाहर निकले, तो उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद से उनकी मुलाकात नहीं हुई है. अभी एक रिजस्टर बनेगा, जिसमें लालू प्रसाद से मुलाकात करने के इच्छुक लोगों की लिस्ट बनायी जायेगी.

इस लिस्ट को लालू प्रसाद के पास भेजा जायेगा और वह जिसे कहेंगे, उसे उनसे मिलने के लिए अंदर आने की अनुमति दी जायेगी. रिपोर्टों में कहा जा रहा था कि सुबह 8:00 बजे से 12:00 बजे तक 4-4 लोग लालू प्रसाद से मिल सकेंगे, लेकिन जेल अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि एक सप्ताह में सिर्फ 3 लोगों को राजद सुप्रीमो से मिलने की अनुमति दी जायेगी. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि लालू प्रसाद किन लोगों से मिले और कितने लोगों से मिल पायेंगे.

ज्ञात हो कि वरिष्ठ राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को रविवार को लालू से मिलने की अनुमति नहीं दी गयी थी, जिसके बाद उनके समर्थकों ने जेल गेट पर हंगामा किया था. रघुवंश प्रसाद ने भी समर्थकों में जोश भरते हुए कहा था, ‘जेल का फाटक टूटेगा, लालू यादव छूटेगा.’

दरअसल, रविवार को अवकाश के कारण राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद और राजद नेता रामचंद्र पूर्वे को लालू से मिलने की अनुमति नहीं मिली थी. ऐसे में समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था. इसके बाद से जेल प्रशासन ने लालू प्रसाद के साथ-साथ होटवार जेल की भी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया.

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के बाहर 100 अतिरिक्त जवानों कोतैनात कर दिया गया है. जेल गेट से करीब 500 मीटर की दूरी पर बैरिकेटिंग भी कर दी गयी है. बताया जाता है कि जेल मैनुअल के अनुसार, रविवार को जेल में बंद कैदियों से किसी को मिलने की इजाजत नहीं होती है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें