23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा प्रकरण पर हेमंत सोरेन का सरकार पर हमला, कहा – बहुराष्ट्रीय मुख्यमंत्री हैं रघुवर दास

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन ने बुधवार को राज्य सरकार और मुख्यमंत्री रघुवर दास पर बड़ा प्रहार किया. एक संवाददाता सम्मेलन बुलाकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब विधानसभा में नेता विपक्ष श्री सोरेन ने मुख्यमंत्रीके विदेश दौरों पर सवाल उठाया. उन्होंने सीएम को मल्टीनेशनल (बहुराष्ट्रीय) मुख्यमंत्री करार दिया. हेमंत […]

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन ने बुधवार को राज्य सरकार और मुख्यमंत्री रघुवर दास पर बड़ा प्रहार किया. एक संवाददाता सम्मेलन बुलाकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अब विधानसभा में नेता विपक्ष श्री सोरेन ने मुख्यमंत्रीके विदेश दौरों पर सवाल उठाया. उन्होंने सीएम को मल्टीनेशनल (बहुराष्ट्रीय) मुख्यमंत्री करार दिया. हेमंत सोरेने ने सिमडेगा जिले के जलडेगा प्रखंड में 11 साल की बच्ची की कथित रूप से भूख से हुई मौत मामले पर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये.

सिमडेगा में बच्ची की मौत पर सियासत तेज, केंद्र ने झारखंड सरकार से मांगी रिपोर्ट, अपनी टीम भेजेगा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य में कम, विदेशों में ज्यादा रहते हैं. प्रदेश की आम जनता से मुलाकात का उनके पास वक्त नहीं है, वह सिर्फ अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के अधिकारियों से मिलते हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लॉस वेगास जाते हैं. उन्होंने सवाल किया कि लॉस वेगास के लोग कहां निवेश करते हैं? श्री सोरेन ने कहा कि इस शहर को जुआ, शराब के अड्डों के लिए जाना जाता है. वहां से सीएम कैसा निवेश लाना चाहते हैं?

श्री सोरेन ने कहा कि यह सरकार नहीं, सर्कस है. झारखंड में किसान और गरीब आत्महत्या कर रहे हैं. बच्चे भूख से मर रहे हैं और मुख्यमंत्री, उनके अधिकारी और मंत्री विदेश की यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता से, जनता की समस्या से इस सरकार का कोई सरोकार नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार विकास की बात करती है, लेकिन प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है.

कैसे हुई संतोषी की मौत, पढ़ें पूरी सरकारी रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि राशन दुकानों से गरीबों को अनाज नहीं दिया जा रहा है. प्रदेश में गरीबी से बच्चे मर रहे हैं.वहीं, गोदामों में अनाज सड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिमडेगा में बच्ची की मौत के बाद मुख्यमंत्री की आंख खुली है. अब वह सभी विभागों के अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं. श्री सोरेन ने कहा कि प्रदेश के अधिकारी भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री नेमांग की कि खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राज्य के सभी लोगों को राशन दुकानों से खाद्यान्न की आपूर्ति की जाये. उन्होंने कहा कि डीलर मनमानी करते हैं. लोग डीलर के चक्कर लगाकर हताहत हो रहे हैं. लोगों के मरने के बाद जांच और कार्रवाई की बात होती है.

सिमडेगा की बच्ची की मौत पर बोले खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय : राशन कार्ड रद्द करने वाले विभागीय अधिकारी पर होगी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय गंभीर मंत्री हैं. उन्होंने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) का विरोध किया था, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. श्री सोरेन ने कहा कि जब गांवों में बिजली नहीं है, टेलीफोन के कनेक्शन नहीं हैं, तो DBT कैसे सफल हो सकता है. उन्होंने कहा कि चतराऔर हजारीबाग के बाद सिमडेगा का मामला सरकार की आंखें खोलने के लिए काफी हैं.

उन्होंने कहा कि DBT की वजह से गरीब, दलित और आदिवासी परेशान हैं. इन वर्गों के छात्रों की छात्रवृत्ति कम की जा रही है और गरीबों के खून-पसीने की कमाई पर सरकार विदेशों में ऐश कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार अखबारों में विकास के बारे में बड़े-बड़े विज्ञापन छपवाती है. सरकार विज्ञापन देती है, ताकि उनके काले कारनामे अखबारों में न छपे. श्री सोरेन ने कहा कि राज्य को बर्बाद करने की कोशिश हो रही है.

झारखंड : संतोषी की मौत पर रघुवर ने दिया जांच का आदेश, सरयू का ट्वीट – बिना आधार वाले भी राशन के हकदार

झामुमो नेता ने मुख्य सचिव राजबाला वर्मा पर भी गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि वह कंपनियों पर दबाव डालती हैं कि उनके बेटे की कंपनी के जरिये निवेश करें. उन्होंने कहा कि सीएस खुद कहती हैं कि उन्होंने आदेश जारी नहीं किया, लेकिन विभागीय मंत्री कहते हैं कि सीएस के आदेश का वीडियो क्लिप उनके पास है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें