1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. palamu news ration card will be made for 5895 people smr

palamu news : 5895 लोगों का बनेगा राशन कार्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हुसैनाबाद प्रखंड में नये राशन कार्ड बनाने को लेकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह की बैठक
हुसैनाबाद प्रखंड में नये राशन कार्ड बनाने को लेकर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह की बैठक
ट्वीटर

पलामू : हुसैनाबाद प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र के प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रखंड सभागार में पंचायत प्रतिनिधियों व कर्मियों के साथ नये राशन कार्ड बनाने को लेकर बैठक की.

बैठक में ग्रामीण क्षेत्र प्रभारी एमओ अविनाश कुमार सिंह ने पंचायत प्रतिनिधि व कर्मियों को हुसैनाबाद प्रखंड में नये सदस्यों का बनने वाले राशन कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी दी. कहा की राज्य सरकार के निर्देश पर आगामी 15 नवंबर से झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना की शुरुआत की जायेगी.

इस योजना के लिए हुसैनाबाद प्रखंड से 5895 नये सदस्यों को राशन कार्ड बनाने का लक्ष्य रक्षा गया हैं. उन्हें एक रुपये किलो की दर से पांच किलो खाद्यान्न उपलब्ध कराया जायेगा. इसके लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं.उन्होंने कहा कि योजना के लाभ व योग्य लाभुकों के चयन के लिए पंचायत प्रतिनिधियों की सहभागिता आवश्यक है.

इसके लिए राज्य सरकार द्वारा निर्धारित मानकों का ख्याल रखते हुए लाभुकों का चयन किया जायेगा. इसकी प्राथमिकता इस तरह निर्धारित की गयी है. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत नया राशन कार्ड जारी करने के लिए 30 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है. एक से 10 अक्तूबर तक आवेदनों की जांच होगी.

11 से 15 अक्तूबर तक प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद प्राथमिकता सूची का प्रकाशन होगा. राशन कार्ड के लिए वार्ड, पंचायत, प्रखंड स्तर पर ऑफलाइन आवेदन 30 सितंबर तक कर सकते हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें