27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Weather: आंधी-बारिश से पलामू का मौसम हुआ सुहाना, भीषण गर्मी से मिली राहत

Jharkhand Weather: झारखंड के पलामू जिले में शनिवार को आंधी-बारिश से मौसम सुहाना हो गया. लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. इस दौरान सड़क पर पेड़ गिए जाने से कुछ देर आवागमन बाधित रहा.

Jharkhand Weather: सतबरवा (पलामू)-झारखंड के पलामू समेत अन्य जिलों में शनिवार को बारिश हुई. इससे आसमानी आग से झुलस रहे लोगों को काफी राहत मिली. आंधी-बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ गयी है. तापमान 34 डिग्री पर पहुंच गया है. जानलेवा गर्मी से पलामू के लोग परेशान थे. भीषण गर्मी व लू से अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

आंधी व बारिश से पलामू का मौसम सुहाना

पलामू जिले के सतबरवा एवं आसपास के क्षेत्र में शनिवार की दोपहर करीब 20 मिनट की आंधी-बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया. लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. अधिकतम तापमान 47 डिग्री से गिरकर 34 डिग्री पर आ पहुंचा. वहीं आंधी के कारण पोंची गांव के समीप रांची-मेदिनीनगर मुख्य मार्ग पर एक पेड़ गिर गया. इस कारण करीब आधा घंटा वाहनों का आवागमन बाधित रहा.

बैल पर पेड़ गिरने से हो गयी मौत

सड़क पर पेड़ गिरने के बाद ग्रामीणों ने बीडीओ तथा थाना प्रभारी को इसकी सूचना दी. थाना प्रभारी अंचित कुमार ने जेसीबी की मदद से पेड़ को सड़क से हटवाया. इसके बाद आवागमन शुरू हो सका. आंधी के कारण रबदा गांव के झरिवा टोला के संजय सिंह के बैल पर एक पेड़ गिर गया. इसके कारण बैल की मौत हो गयी. संजय सिंह ने बताया कि सतबरवा के बुधवारीय हाट से 20 हजार में बैल खरीदा था.

कई जगहों पर जल जमाव की स्थिति

सामाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार भुइयां ने कहा कि सतबरवा में जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन बिछाने के दौरान कई जगहों पर नाली तथा सड़क खराब हो गयी है. बारिश होने पर कई जगहों पर जल जमाव की स्थिति है. अरुण मेडिकल के समक्ष गंदा पानी जमा हो गया है. प्रशासन को अविलंब नाली बनवाने का उपाय करना चाहिए.

Also Read: Jharkhand Weather: झारखंड में भीषण गर्मी से राहत, अगले कुछ घंटों में संताल परगना समेत इन इलाकों में बारिश के आसार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें