1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand naxal news due to armed criminal villagers demolish construction of bridge in the name of maoists also stopped srn

हथियारबंद अपराधी की वजह से ग्रामीणों में दशहत, माओवादियों के नाम पर पुल निर्माण भी कराया बंद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हथियारबंद अपराधी की वजह से ग्रामीणों में दशहत
हथियारबंद अपराधी की वजह से ग्रामीणों में दशहत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand Nxal News, Palamu News पलामू : प्रखंड के मीरपुर गांव की घरी नदी पर बन रहे पुल के निर्माण कार्य को रविवार देर शाम हथियार बंद लोगों ने बंद करा दिया. जानकारी के अनुसार दो बाइक पर चार हथियार बंद लोग आये और खुद को माओवादी संगठन का सदस्य बताते हुए मजदूरों को काम नहीं करने की चेतावनी दी. हथियारबंद लोगों ने वहां पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें बिना आदेश के कार्य शुरू नहीं करने, भाकपा माओवादी विरोधी होशियार संगठन है तैयार सहित कई बातें लिखी हुई हैं. पर्चा में निवेदक में भाकपा माओवादी सलीम जी लिखा हुआ है.

हथियारबंद लोग दो मजदूर का मोबाइल फोन भी छीन कर ले गये. इधर, घटना के बाद से मजदूर दहशत में हैं. भय से सोमवार को निर्माण कार्य बंद रहा. इधर, इस संबंध में पूछने पर संवेदक प्रमोद कुमार दुबे ने कहा कि माओवादी के नाम पर आसपास गांव के कुछ युवक कार्य में बाधा पहुंचा रहे हैं. कई बार इसकी सूचना पुलिस को दी गयी.

कार्रवाई नहीं होने से युवकों का मनोबल बढ़ा हुआ है. आवश्यक कार्य से बाहर होने के कारण लिखित सूचना थाना को नहीं दिया हूं. मालूम हो कि दो दिन पूर्व दो अपराधी वहां पहुंच कर काम बंद कराने का फरमान जारी किया था. पुल का निर्माण तीन करोड़ 80 लाख की लागत से किया जा रहा है. एक साल पूर्व कार्य प्रारंभ किया गया था. पुल बनने से मीरपुर, मायापुर, सोनबरसा, गंगटा, नावाडीह पनारी, जबड़ा समेत अन्य गांव के लोगो को आने जाने में सुविधा होगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें