1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. investigation team submitted report in latehars anjali devi death case convicted 6 personnel including doctor of mmch smj

अंजली देवी मौत मामले में जांच टीम ने सौंपी रिपोर्ट, MMCH के एक चिकित्सक सहित 6 कर्मियों को ठहराया दोषी

लातेहार की अंजली देवी की इलाज के दौरान मौत मामले में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक को जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में चिकित्सक समेत 6 कर्मियों को दोषी ठहराया गया है. वहीं, अस्पताल अधीक्षक ने विभागीय कार्रवाई के लिए सीएस को पत्र भेजा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: अंजली देवी मौत मामले में MMCH के अधीक्षक को सौंपी जांच रिपोर्ट.
Jharkhand news: अंजली देवी मौत मामले में MMCH के अधीक्षक को सौंपी जांच रिपोर्ट.
फाइल फोटो.

Jharkhand news: लातेहार जिला अंतर्गत मनिका के बरई टोला की अंजली देवी की मौत मामले की जांच टीम ने जांच कर रिपोर्ट सौंपी है. बुधवार की शाम में जांच पूरी करने के बाद टीम ने मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medinirai Medical College Hospital- MMCH) के अधीक्षक को अपनी रिपोर्ट सौंपी है. इस संबंध में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ डीके सिंह ने बताया कि गठित जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में चिकित्सक समेत 6 कर्मियों को दोषी ठहराया है.

चिकित्सक समेत 6 कर्मी दोषी

इस रिपोर्ट के मुताबिक, प्रसव के बाद महिला अंजली देवी की मौत के मामले में अस्पताल के चिकित्सक डॉ कादिर परवेज के अलावा जीएनएम सत्यवदा, एएनएम सीमा कुमारी, दाई प्रभा देवी, ट्रॉली मैन ओमप्रकाश एवं मुकेश कुमार को दोषी पाया गया है. वहीं, जांच टीम ने जिस चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों को दोषी ठहराया है उनपर विभागीय कार्रवाई के लिए अस्पताल अधीक्षक ने सिविल सर्जन को पत्र भेजा है.

क्या है मामला

मालूम हो कि 26 अप्रैल को गंभीर हालत में रांची ले जाने के क्रम में महिला अंजली देवी की मौत हो गई थी. इसके बाद उसके परिजनों ने 27 अप्रैल को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हंगामा किया और मृतक के शव के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे थे. मृतक के परिजन दोषी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. सिविल सर्जन एवं अस्पताल अधीक्षक ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था, इसके बाद परिजनों ने धरना खत्म किया था.

छह सदस्यीय टीम ने की जांच

इस घटना के बाद अस्पताल अधीक्षक श्री सिंह ने महिला की मौत मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया था. जांच कमेटी ने आरोपी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से गहन पूछताछ किया. इसके बाद अधीक्षक को रिपोर्ट सौंपी. जांच टीम में मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के प्राध्यापक डॉ आरडी नागेश, मेडिसिन के सहायक प्राध्यापक डॉ आरके रंजन, सदर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सीमा, दंत विभाग के डा स्नेहलता त्रिपाठी, रेडियोलॉजिस्ट डा जयंत घोष शामिल थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें