1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. campaign against power theft and defaulters in haidarnagar lakhs recovered from 7 people smj

हैदरनगर में बिजली चोरी व बकायेदार के खिलाफ अभियान, 7 लोगों से लाखों की हुई वसूली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बिजली चोरी करने व बकायेदारों के खिलाफ बिजली विभाग ने छेड़ा अभियान.
Jharkhand news : बिजली चोरी करने व बकायेदारों के खिलाफ बिजली विभाग ने छेड़ा अभियान.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Palamu news : हैदरनगर (जफर हुसैन) : पलामू जिला अंतर्गत हैदरनगर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिजली चोरी और बकायेदार के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बिजली चोरी और बकायदारों के खिलाफ बिजली विभाग, जपला ने सख्त रवैया अपनाया है. छापेमारी के दौरान विभिन्न मामलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 1.10 लाख रुपये की फाइन भी की गयी. इस छापेमारी अभियान में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता (Executive engineer) सुबोध राय, सहायक अभियंता (Assistant Engineer) राजकिशोर एवं कनीय अभियंता (Junior Engineer) प्रदीप कुमार सिंह शामिल थे.

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता (Executive Engineer of Electricity Department) सुबोध राय ने बताया कि बिजली विभाग का कार्य कर रही एजेंसी के द्वारा गांव- गांव में मीटर लगाने का काम किया जा रहा है. सभी उपभोक्ताओं के लिए मीटर लगाना अनिवार्य कर दिया गया है, जो बिल्कुल नि:शुल्क है. मीटर लगाने या मीटर से कनेक्शन करने में जो लोग विरोध करेंगे उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी.

उन्होंने बताया कि गांव में मीटर लगाने के लिए एजेंसी के कर्मचारी जाते हैं, तो उन्हें भगा दिया जाता है. वहीं, जो लोग मीटर लगवा रहे हैं, उन्होंने कनेक्शन मीटर के बाहर से रखा है. वैसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही 5 हजार रुपये से अधिक का बिजली बिल बकायदारों की बिजली काटते हुए उसके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की जायेगी.

श्री राय ने कहा कि ऑनलाइन या विभाग के जपला स्थित कार्यालय में सभी कार्यदिवस को बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद अनुमंडल के हुसैनाबाद, हैदरनगर एवं मोहम्मदगंज में विद्युतीकरण का कार्य टाटा पावर लिमिटेड (Tata Power Limited ) के द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों से मीटर लगवाने तथा बिजली बिल की वसूली में सहयोग करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ताओं की कुछ समस्या है, तो वह किसी कार्यदिवस को उनसे या सहायक अभियंता से मिलकर समाधान करा सकते हैं. उन्हें पूरा सहयोग किया जायेगा.

इनलोगों पर हुई कार्रवाई

बिजली विभाग की छापेमारी अभियान में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 1.10 लाख रुपये की फाइन भी की गयी. इसके तहत हैदरनगर स्थित स्टेशन रोड निवासी शर्मा सिंह पर 10 हजार रुपये, रामजी विश्वकर्मा पर 5 हजार रुपये, मो जसीम अहमद पर 10 हजार रुपये एवं सलीम अंसारी पर 5 हजार रुपये फाइन किया गया. इसके अलावा जाफर हवारी, भाई बिगहा पर 20 हजार रुपये, नागेंद्र मेहता कोइरियाडीह, हैदरनगर पर 20 हजार रुपये, असगर हुसैन, ग्राम तारा पर 40 हजार रुपये का फाइन लगाया गया है. साथ ही सभी के खिलाफ बिना कनेक्शन लिए बिजली चोरी करने का आरोप लगा कर कनीय अभियंता प्रदीप कुमार सिंह ने हैदरनगर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें