29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसानों को नहीं मिल रहा है, हड़ियाही डैम का लाभ : कांग्रेस

प्रतिनिधि हरिहरगंज छतरपुर अनुमंडलीय कार्यालय परिसर में गुरुवार को युवा नेता डॉ आनंद प्रताप सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना सह विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के कुटुंबा विधानसभा विधायक राजेश कुमार, औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर, उमाशंकर सिंह आदि शामिल हुए. अध्यक्षता […]

प्रतिनिधि हरिहरगंज

छतरपुर अनुमंडलीय कार्यालय परिसर में गुरुवार को युवा नेता डॉ आनंद प्रताप सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना सह विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के कुटुंबा विधानसभा विधायक राजेश कुमार, औरंगाबाद विधायक आनंद शंकर, उमाशंकर सिंह आदि शामिल हुए. अध्यक्षता कांग्रेस पलामू जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक व संचालन कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष अवध बिहारी सिंह ने किया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक राजेश कुमार ने कहा कि हड़ियाही डैम का निर्माण जिस उद्देश्य के लिए किया गया था. उसका लाभ किसानों को नहीं मिल पा रहा है. सिंचाई के लिए किसानों को इस डैम को दुरुस्त नहीं किये जाने के कारण पानी बेकार बर्बाद हो रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए थी. लेकिन सरकार की उपेक्षित रवैया के कारण किसानों में आक्रोश है.

वहीं, डॉ आनंद प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार के इच्छाशक्ति के अभाव होने के कारण करोड़ों रुपये की लागत से बने अति महत्वपूर्ण योजना हड़ियाही डैम से किसानों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. सिंचाई के अभाव में हरिहरगंज व पीपरा प्रखंड के किसानों के हजारों एकड़ भूमि सिंचित नहीं हो पा रही है. यदि इस दिशा में काम किया जाता तो, इसका लाभ किसानों को जरूर मिलता.

उन्होंने कहा कि मेरे बाबा पूर्व राज्यपाल केंद्रीय मंत्री डॉ भीष्म नारायण सिंह ने तत्कालीन बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री के रूप में पलामू में सर्वांगीण विकास में अनेक कार्य किये थे. उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा डैम गेट को उठाकर वेल्डिंग कर दिया गया है. जिसके कारण पानी का ठहराव नहीं हो पा रहा है. नतीजतन उस डैम का पानी खेतों तक नहीं पहुंच रहा है. साथ ही जलस्तर नीचे चला गया है.

उन्होंने कहा कि किसानों में इसे लेकर भारी आक्रोश देखा जा रहा है. इसीलिए इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन कर के विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. जब तक बटाने डैम को दुरुस्त नहीं किया जाता है. तब तक आगे भी आंदोलन जारी रहेगा. कार्यक्रम के अंत में राज्यपाल के नाम छतरपुर एसडीओ को ज्ञापन सौंपा गया.

मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उमाशंकर सिंह, शकील अहमद, दीनानाथ प्रसाद, फुटुक कुमार सिंह, हरिहरगंज प्रखंड अध्यक्ष दयाशंकर सिंह, प्रदीप सिंह, दिल्लू सिंह, अरविंद सिंह, दिनेश सिंह, मुन्ना सिंह, कुश सिंह, कुंदन सिंह, नागेंद्र सिंह, बैजनाथ मेहता, कमलेश यादव, अमरेंद्र सिंह, महाराज मेहता, राघो सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें