28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकुड़ जिले में बनाये गये हैं तीन पहाड़िया बूथ व छह महिला बूथ

सुदूर पहाड़ी क्षेत्र के मतदाता भी आम चुनाव के इस पर्व में अपनी भागीदारी महसूस करें, इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक पहाड़िया बूथ बनाया गया है.

पाकु़ड़. लोकतंत्र के पर्व को उत्साह के साथ मनाने को लेकर जिला प्रशासन लगातार कुछ अलग करने का प्रयास करती है. मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग उत्साह के साथ करें. सुदूर पहाड़ी क्षेत्र के मतदाता भी इस पर्व में अपनी भागीदारी महसूस करें, इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक पहाड़िया बूथ बनाया गया है. इसमें पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में रामचंद्रपुर गांव के बूथ संख्या-213 को, लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के तेतुलकुड़िया गांव के बूथ संख्या 64 और महेशपुर विधानसभा क्षेत्र के अमलागाछी गांव के बूथ संख्या-17 को पहाड़िया बूथ के रूप में चिह्नित किया गया है. इन पहाड़िया बूथ में मतदाताओं का पारंपरिक पहाड़िया-आदिवासी रीति-रिवाज के तहत लोटा-पानी देकर स्वागत किया जाएगा. बूथ को पारंपरिक तरीके से सजाया गया है. वहीं मतदाताओं के स्वागत के लिए तोरणद्वार भी बनाये गये हैं. वहीं जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो महिला बूथ भी बनाये गये हैं. पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में शहरकोल गांव स्थित बूथ संख्या-240, 241 और लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हिरणपुर बालक मध्य विद्यालय में बनाये गये बूथ संख्या 82, 83 और महेशपुर विधानसभा क्षेत्र में प्लस टू हाईस्कूल महेशपुर के बूथ संख्या 87, 89 को महिला बूथ बनाया गया है. इसमें सभी मतदान कर्मी महिलाएं हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें