1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. woman murdered for dowry case registered against husband father in law including in laws in bhandara police station of lohardaga smj

दहेज के आरोप में महिला की हत्या, लोहरदगा के भंडरा थाना में पति,ससुर समेत ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज

लोहरदगा के उदरंगी गांव में दहेज के खातिर एक विवाहिता की जान चली गयी. मृतक के भाई ने महिला के पति एवं ससुर समेत ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच पड़ताल में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: लोहरदगा के उदरंगी गांव में दहेज के आरोप में महिला की हत्या. पुलिस जांच में जुटी.
Jharkhand news: लोहरदगा के उदरंगी गांव में दहेज के आरोप में महिला की हत्या. पुलिस जांच में जुटी.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News: लोहरदगा जिला अंतर्गत भंडरा थाना क्षेत्र के उदरंगी गांव में रूखसाना खातून की हत्या उसके पति अजमत उल्लाह अंसारी, ससुर नेजाम अंसारी एवं परिजनों द्वारा गला घोटकर एवं सिर में वार कर करने का आरोप मृतक के भाई इमरान अंसारी ने लगाया है. साथ ही दहेज के खातिर हत्या करने का आरोप भी लगाया.

दहेज के लिए प्रताड़ना का आरोप

मृतक के भाई इमरान अंसारी ने बताया कि बहन रूखसार का निकाह वर्ष 2019 में उदरंगी निवासी अजमत उल्लाह के साथ हुई थी. रुखसाना खातून का मायके नरकोपी थाना क्षेत्र के मुड़कट्टी गांव में है. घटना के बाद रूखसाना के भाई इमरान अंसारी ने रूखसाना के ससुराल वालों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बराबर रूखसाना के पति अजमत उल्लाह अंसारी, ससुर नेजाम अंसारी तथा परिवार वालों द्वारा दहेज को लेकर दबाव बनाते हुए प्रताड़ित किया जाता था. साथ ही आरोप लगाया कि दहेज के नाम पर बहन को हर बार प्रताड़ित करता था. इस संबंध में बहन के पति को कई बार समझाया गया, इसके बावजूद उसने नहीं मानी. साथ ही आरोप लगाया कि बहन रूखसाना को उसके पति अजमत उल्लाह अंसारी, ससुर नेजाम अंसारी तथा परिवारवालों द्वारा गला घोंटकर मारा गया है. उसके सिर में चोट के निशान भी है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इस संबंध में भंडरा थाना प्रभारी अभिषेक कुमार तिवारी का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का प्रतीत होता है. शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा. कहा कि रुखसाना के भाई द्वारा थाना को दिए आवेदन के आधार पर भंडरा थाना में कांड संख्या 22 /2022, धारा 304बी दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की अनुसंधान में जुट गई है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें