1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. jharkhand ram navami shobha yatra violent clash minister rameshwar oraon grj

Jharkhand News: रामनवमी शोभा यात्रा में हिंसक झड़प पर क्या बोले झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव

झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि हालांकि साजिश कामयाब नहीं हो सकी. इस घटना को दंगा नहीं कहा जा सकता. यह दुर्घटना है. उन्होंने कहा कि वे 29 साल तक पुलिस में रहे हैं. उन्हें जानकारी है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा कैसे शांति भंग की जाती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: पत्रकारों को जानकारी देते मंत्री रामेश्वर उरांव
Jharkhand News: पत्रकारों को जानकारी देते मंत्री रामेश्वर उरांव
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के लोहरदगा जिले में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान सदर थाना क्षेत्र के हिरही भोक्ता बगीचा में हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद स्थिति का जायजा लेने वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव लोहरदगा पहुंचे. परिसदन भवन में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भोक्ता बगीचा में घटी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. राज्य में सेक्युलर सरकार है. यहां सभी जगह शांति है. कुछ शरारती तत्वों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. यहां कुछ शरारती तत्वों द्वारा साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया. दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जायेगी. इन्हें बख्शा नहीं जायेगा.

दोषियों को चिन्हित कर होगी कार्रवाई

झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि हालांकि साजिश कामयाब नहीं हो सकी. इस घटना को दंगा नहीं कहा जा सकता. यह दुर्घटना है. उन्होंने कहा कि वे 29 साल तक पुलिस में रहे हैं. उन्हें जानकारी है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा कैसे शांति भंग की जाती है. श्री उरांव ने कहा कि वे बिहार में भी रहे थे और कई दंगों को कंट्रोल किया था. रांची में एसएसपी भी रहा था. उन्होंने कहा कि शोभा यात्रा पारंपरिक रास्ते से गुजर रही थी. शरारती तत्वों द्वारा इसमें बाधा उत्पन्न किया गया. ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

मंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस अनुसंधान कर कार्रवाई करेगी. उन्होंने विश्वास दिलाया कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस को घटना होने की आशंका थी. इसीलिए पुलिस के द्वारा सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे. पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे. ग्रामीण इलाकों में मौका पाकर इस घटना को अंजाम दिया गया. इसमें प्रशासन की भूमिका काफी सराहनीय रही है. उन्होंने बताया कि प्रशासन और पुलिस पूरी व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं. साक्ष्य के आधार पर लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

रिपोर्ट: गोपी कुंवर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें