27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोहरदगा : स्थिति शांतिपूर्ण, रविवार को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील

– कैरो, कुडू, किस्को, भंडरा, सेन्हा, पेशरार प्रखंड से हटा कर्फ्यू – जिले में धारा 144 रहेगा लागू लोहरदगा : 23 जनवरी को लोहरदगा हिंसा के बाद पूरे शहर में तनाव के बीच कर्फ्यू लगा हुआ है. ऐसे में इतने दिनों के बाद स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है. आज शांतिपूर्ण ढंग से […]

– कैरो, कुडू, किस्को, भंडरा, सेन्हा, पेशरार प्रखंड से हटा कर्फ्यू

– जिले में धारा 144 रहेगा लागू

लोहरदगा : 23 जनवरी को लोहरदगा हिंसा के बाद पूरे शहर में तनाव के बीच कर्फ्यू लगा हुआ है. ऐसे में इतने दिनों के बाद स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है. आज शांतिपूर्ण ढंग से माता सरस्‍वती की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. शनिवार को आईजी नवीन कुमार सिंह एवं उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने मीडिया को 23 जनवरी की घटना के बाद जिले में लगे कर्फ्यू की मौजूदा स्थिति और घटना से जांच संबंधित प्रगति के बारे में बताया.

मौके पर आईजी ने बताया कि अब स्थिति शांतिपूर्ण है. कर्फ्यू में ढील के दौरान किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. जिले में जन जीवन सामान्‍य रहा. रविवार से कर्फ्यू में ढील बढ़ायी जायेगी. मुहल्लों में शांति समिति की बैठक चल रही है. एसआईटी तथा जांच दल अपना काम कर रही है. जिला प्रशासन की ओर से पहल की गयी है.

उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने कहा कि आज जिले में सभी कार्यालय खुले रहे और कार्यालय संबंधी कार्य किये गये. जिले के सभी विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केंद्र भी समय पर खुले तथा मध्याह्न भोजन भी दिया गया. आज जिला में धान क्रय केंद्र खुले रहे, जहां लोगों ने आकर धान जमा किया. उसमें से भी कहीं से किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

दो फरवरी को लोहरदगा शहरी क्षेत्र एवं सटे बॉर्डर क्षेत्र में कर्फ्यू में ढील सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक दी जायेगी. वहीं, प्रखंड कुडू, कैरो, भंडरा, सेन्हा, किस्को एवं पेशरार से दो फरवरी की सुबह छह बजे से कर्फ्यू हटा ली जायेगी, जबकि पूरे जिले में धारा 144 की निषेधाज्ञा जारी रहेगी, जिसमें लोग चार या अधिक की संख्या में एक जगह मजमा नहीं लगायेंगे. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डीआईजी अमोल वेणुकांत होमकर भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें