झारखंड : लोहरदगा में CAA के समर्थन में निकले जुलूस पर पथराव, उपद्रवियों ने बवाल काटा, कर्फ्यू

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लोहरदगा (झारखंड) : लोहरदगा जिले के बड़ा तालाब इलाके में आजCAA के समर्थन में एक जुलूस निकाला गया था, जिसपर कुछ उपद्रवी लोगों ने पथराव कर दिया, जिसके बाद वहां दो गुट आमने-सामने हो गये. दोनों गुटों के लोगों ने आगजनी और वाहनों में तोड़फोड़ की. प्राप्त जानकारी के अनुसार कई वाहनों को भीड़ ने फूंक दिया. उपद्रवियों ने पुलिस के वाहन को भी आग के हवाले कर दिया और दुकानों में लूटपाट की और कई दुकानों में आग लगा दी.

झारखंड : लोहरदगा में CAA के समर्थन में निकले जुलूस पर पथराव, उपद्रवियों ने बवाल काटा, कर्फ्यू

हालात बेकाबू होता देख, पुलिस ने हवा में फायरिंग किया. उपद्रवियों ने एसपी प्रियदर्शी आलोक को भी उपद्रवियों ने निशाना बनाया और उनपर पथराव किया. पथराव के कारण कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये. स्थिति बिगड़ते देख एसडीओ ने कर्फ्यू की घोषणा कर दी. हालांकि अभी भी वहां स्थिति सामान्य नहीं हो पायी है और झड़प की छिटपुट खबरें आ रही हैं. एहतियातन प्रशासन ने पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है. अभी हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं.

गौरतलब है कि पूरे देश में CAA को लेकर तनाव व्याप्त है और इसके समर्थन और विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग में इस कानून की वापसी के लिए धरना जारी है. शाहीन बाग की तर्ज पर देश के कई इलाकों में धरना-प्रदर्शन हो रहा है. वहीं सरकार की ओर से इस कानून के समर्थन में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें इस कानून के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें