36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्‍वास्‍थ्‍य मेला का आयोजन

गोपी कुंवर, लोहरदगा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से नगर भवन लोहरदगा में शुक्रवार को स्वास्थ्य मेला लगाया गया. इसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाली सहिया एवं प्रखंड स्तर पर एक-एक वीएचएसएनसी को पुरस्कृत किया गया. इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में सिविल सर्जन विजय कुमार ने कार्यक्रम में शामिल […]

गोपी कुंवर, लोहरदगा

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जिला स्वास्थ्य समिति की ओर से नगर भवन लोहरदगा में शुक्रवार को स्वास्थ्य मेला लगाया गया. इसमें उत्कृष्ट कार्य करने वाली सहिया एवं प्रखंड स्तर पर एक-एक वीएचएसएनसी को पुरस्कृत किया गया. इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में सिविल सर्जन विजय कुमार ने कार्यक्रम में शामिल सहियाओं व वीएचएसएनसी से कहा कि स्वास्थ्य मेले का पूरा लाभ उठाये. स्‍टॉल में जाकर विभिन्न बीमारियों के बारे जानकारी लें और सजग रहें.

उन्‍होंने कहा कि बीमारियों के कारण को पहचानें व सजग रहें. कार्यक्रम के उद्घाटन में डीआरओ आर्या, डीपीएम जोया रेशमा, आरसीएच ऑफिसर डॉ सोनामी होरो, एसटीटी, सभी प्रखंडों के बीटीटी, सहिया साथी व सहिया मौजूद थे.

सहिया व वीएचएसएनसी को मिला पुरस्कार

कार्यक्रम के दौरान सभी प्रखंडों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पांच-पांच सहिया व एक-एक वीएचएसएनसी को सिविल सर्जन ने पुरस्कृत किया. उत्कृष्ट सहिया का पुरस्कार पानेवालों में लोहरदगा प्रखंड की सहिया आषा देवी, शमीदा खातून, राधा महली, रीता उरांव व देषवंती, कुडू प्रखंड की अमर मुनी देवी, प्रमीला देवी, कमली देवी, रीता देवी व विनीता देवी, भंडरा प्रखंड की सुलोचना देवी, फुलमनी देवी, संगीता देवी, सालेन केरकेट्टा व लाली कच्छप, सेन्हा प्रखंड की सावित्री कुमारी, उर्मीला देवी, सुषीला देवी, सुरजमनी उरांव व सुना उरांव और किस्को प्रखंड की प्रतिमा देवी, जसमनी उरांव, सविता देवी, मुनेषा खातुन और उषा देवी शामिल हैं.

उत्कृष्ट वीएचएसएनसी टीम का पुरस्कार पानेवालों में लोहरदगा प्रखंड का कुटमू, कुडू का फुलसुरी, भंडरा का बहमण्डीहा, सेन्हा का सिठियो और किस्को का किस्को रहा. वीएचएसएनसी में अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष की टीम होती है.

कार्यक्रम में चलाया गया मतदाता जागरुकता अभियान

स्वास्थ्य मेला में स्वीप कार्यक्रम के तहत अंकुर कला जत्था की ओर से मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया. इसमें कला जत्था की ओर से सभी उपस्थित लोगों को आगामी आम चुनाव में लोकतांत्रिक परंपराओं की प्रतिष्ठा बनाये रखने की शपथ दिलायी गयी. वहीं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आयुष्मान भारत के बारे बताया गया. मेले में शामिल हुए सहियाओं व अन्य लोगों को ईवीएम, वीवीपैट, बैलेट यूनिट व कंट्रोल यूनिट की जानकारी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें