24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अभियान चला दो बाल श्रमिकों को मुक्त कराया

बालश्रम की रोकथाम को लेकर बुधवार को विभिन्न होटलों में छापेमारी अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान प्रखंड मुख्यालय के होटल आशीर्वाद रेस्ट हाउस तथा कृष्णा स्वीट्स एवं भोजनालय पचफेड़ी चौक से एक-एक बाल श्रमिक को मुक्त कराया गया.

मनिका. बालश्रम की रोकथाम को लेकर बुधवार को विभिन्न होटलों में छापेमारी अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान प्रखंड मुख्यालय के होटल आशीर्वाद रेस्ट हाउस तथा कृष्णा स्वीट्स एवं भोजनालय पचफेड़ी चौक से एक-एक बाल श्रमिक को मुक्त कराया गया. श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दोनों होटल संचालकों को अपने प्रतिष्ठान में बाल एवं किशोर श्रम (प्रतिषेध एवं विनियमन) अधिनियम 1986 के तहत सूचना प्रदर्शित करने का निर्देश दिया गया है. छापामारी अभियान में श्रम कार्यालय के हरिओम सुमन, रंजीत कुमार, विजय सिंह, बचपन बचाओ आंदोलन के रवि शंकर, वैदिक सोसायटी के प्रेम प्रकाश व चंदवा थाना की पुलिस शामिल थी.

होटल से एक बाल श्रमिक को मुक्त कराया

चंदवा.बाल मजदूरों को मुक्त कराने के लिए मंगलवार देर शाम चंदवा शहर में कई होटल व ढाबों में छापामारी अभियान चलाया गया. अभियान के दौरान सुभाष चौक के समीप स्थित एक होटल से एक बाल श्रमिक मुक्त कराया गया. अभियान में श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी सतेंद्र कुमार सिंह के अलावे श्रम कार्यालय के रंजीत कुमार, विजय सिंह, बचपन बचाओ आंदोलन के रवि शंकर, चाइल्ड लाइन के जयमंगल पासवान, वैदिक सोसाइटी के प्रेम प्रकाश व चंदवा पुलिस शामिल थी. अधिकारी ने बताया कि बच्चे को सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें