18.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लातेहार: अयोध्या से पहुंचा कलश, लोगों ने की पूजा अर्चना, अक्षत और निमंत्रण पत्र का वितरण

कार्यक्रम में बरवाडीह जिला परिषद सदस्य संतोषी शेखर सहित आसपास के सैकड़ो श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखा गया.

बेतला : अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में पूजित अक्षत से भरे कलश एवं आमंत्रण पत्र बेतला क्षेत्र के सरईडीह व कुटमू सहित कई मंदिरों में पहुंचने पर पूजा अर्चना की गयी. विधिवत पूजा अर्चना के बाद पूजित अक्षत से भरे कलश को उठाया गया और गांव मे भ्रमण करते हुए घर घर जाकर लोगों को अक्षत और निमंत्रण पत्र दिया गया. कार्यक्रम में बरवाडीह जिला परिषद सदस्य संतोषी शेखर सहित आसपास के सैकड़ो श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान लोगों में काफी उत्साह देखा गया.

सलाहकार ने किया खेती कार्य का निरीक्षण

लातेहार: चावल विकास निदेशालय भारत सरकार कृषि एवं किसान कल्याण के निदेशक के पत्र के आलोक में जिले में संचालित केंद्र प्रायोजित योजनाओं का निरीक्षण किया गया. इस दौरान राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना के अनुश्रवण के लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन चावल विकास निदेशालय के सलाहकार अमित कुमार मिश्रा ने जिले के कई प्रखंडो मे कई योजनाओ का निरीक्षण किया. लातेहार प्रखंड के शीशी पंचायत के कल्याणपुर गांव में मसूर की खेती का निरीक्षण किया. वहीं जालिमखुर्द पंचायत के जगलदग्गा गांव में सरसों व मनिका प्रखंड के रांकीकला, दुंदु, बरवैया व बिचलीदाग गांव किसानों द्वारा लगायी गयी खेती का जायजा लिया.

Also Read: लातेहार में वाहन जांच के नाम पर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ आंदोलन शुरू
कुष्ठ उन्मूलन कार्यालय का औचक निरीक्षण

लातेहार जिला मुख्यालय के मंगलवार को सदर अस्पताल के कुष्ठ उन्मूलन कार्यालय का स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशक डा संतोष श्रीवास्तव ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय उप निदेशक ने कुष्ठ उन्मूलन के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली. उन्होंने जिला कुष्ठ उन्मूलन पदाधिकारी डॉ शोभना टोप्पो को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया. उन्होंने दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर दिशा निर्देश दिया साथ ही साथ जिले में कुष्ठ स्पर्श रोगी खोजी अभियान कार्यक्रम में तेजी लाने की बात कही, ताकि जिले में एक भी कुष्ठ रोग से ग्रस्त मरीज छूट नहीं जायें. उन्होंने कहा कि लातेहार जिले को कुष्ठ मुक्त जिला बना ही एकमात्र उद्देश्य है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें