1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. human chain formed on 11th may against netarhat field firing range villagers of 245 villages participate smj

11 मई को नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध में बनेगा मानव श्रृंखला, 245 गांवों के ग्रामीण करेंगे शिरकत

11 मई को नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज के विरोध में ग्रामीण मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताएंगे. इस दौरान 245 गांव के ग्रामीण इस मानव श्रृंखला में शामिल होंगे. अधिसूचना रद्द नहीं किये जाने पर यह आंदोलन जारी रखने की बात कही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज का विरोध करते आंदोलनकारी.
Jharkhand news: नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज का विरोध करते आंदोलनकारी.
फाइल फोटो.

Jharkhand news: नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज की अधिसूचना रद्द करने की मांग को लेकर 11 मई, 2022 को ग्रामीण मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताएंगे. इस मानव श्रृंखला का आयोजन केंद्रीय जनसंघर्ष समिति, लातेहार और गुमला की ओर से किया जा रहा है. बता दें कि इससे पूर्व फायरिंग रेंज का विरोध जताते हुए लोगों ने रांची की पदयात्रा की थी.

अधिसूचना रद्द करने की मांग

समिति के सचिव जेरोम जेराल्ड कुजूर ने बताया कि नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेज को रद्द कराने की मांग को लेकर 11 मई की सुबह 9 बजे से 11 बजे तक प्रभावित जिले के मुख्य मार्गों में मानव श्रृंखला बनाकर विरोध दर्ज किया जायेगा. साथ ही कहा कि नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज से संबंधित अधिसूचना जो 1999 को जारी की गई थी जिसकी अवधि 11 मई, 2022 को समाप्त हो रही है. उन्होंने कहा कि अधिसूचना रद्द नहीं किये जाने पर यह आंदोलन जारी रहेगा.

इस मार्ग पर बनेगा मानव श्रृंखला

उन्हानें प्रभावित गांवों के लोगों से उन्हें अपने घर से निकल कर मुख्य मार्ग में पोस्टर, बैनर एवं तख्ती लेकर विरोध प्रदर्शन में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की है. मानव श्रृंखला गुमला जिले में नेतरहाट-घाघरा मार्ग, सिसई मार्ग गुमला, जरांगी-मांझाटोली मार्ग और लातेहार जिले में चटकपुर-महुआडांड़ मार्ग, महुआडांड़-अक्सी मार्ग एवं महुआडांड़-नेतरहाट मार्ग में आयोजित होगा.

245 गांव के ग्रामीण होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज को रद्द कराने तथा सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने के लिए मानव श्रृंखला का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. उन्होंने कहा कि रेंज से प्रभावित गुमला और लातेहार जिले के 245 गांव के लोग पोस्टर एवं तख्ती लेकर मुख्य मार्ग में मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि सभी पोस्टर में सेव नेतरहाट, नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज रद्द करो एवं जान देंगे जमीन नहीं देंगे का नारा लिखा हुआ होगा.

रिपोर्ट : वसीम अख्तर, महुआडांड़, लातेहार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें