1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. encounter between police and jjmp militant one ak 47 recovered and one country rifle recovered

पुलिस और जेजेएमपी के उग्रवादी के बीच मुठभेढ, एक एके-47 बरामद और एक देशी रायफल बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

लातेहार : सदर थाना क्षेत्र के ओरेया और कुडपानी जंगल में गुरूवार को दो बार पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस ने उग्रवादियो का एक एके-47 और देशी रायफल बरामद किया है. मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन दिनों से लोहरदग्गा और लातेहार के सीमा क्षेत्र में सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस बल द्वारा नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

इसी बीच सबसे पहले दोपहर डेढ़ बजे कुडपानी जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान जेजेएमपी के उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही गोली बारी प्रारंभ कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया और फायरिंग शुरू कर दी. लगभग आधे घंटे तक दोनो ओर से रूक-रूक कर गोली बारी होती रही.

इसके बाद पुलिस ने दबिश बढ़ाने की योजना बनायी, जिसके फलस्वरूप जेजेएमपी के उग्रवादियों ने अपना स्थान बदलने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस के बढ़ते प्रभाव के कारण उग्रवादी अपना स्थान नही बदल सके. पुन लगभग साढ़े तीन बजे दोनो ओर से गोली बारी प्रारंभ हुई. पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने पुलिस और जेजेएमपी उग्रवादी के बीच हुए मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया है कि लातेहार थाना क्षेत्र के ओरेया और कुडपानी के जंगल में पुलिस का अभियान चल रहा था.

इसी बीच जेजेएमपी के उग्रवादियो ने पुलिस को देखते ही गोली चलाना प्रारंभ कर दिया. अंधेरा और जंगल का लाभ लेकर उग्रवादी फरार हो गये. दिन में दो बार मुठभेड़ हुई जिसमे पुलिस ने एक एके-47 और एक देशी रायफल बरामद किया है. पुलिस का अभियान लगातार जारी है

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें