1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. due to lack of restoration angry home guards jammed latehar collectorate protesting against not getting appointment even after 4 years sam

बहाली नहीं होने से आक्रोशित होमगार्डों ने लातेहार कलेक्ट्रेट गेट किया जाम, 4 साल बाद भी नियुक्ति नहीं होने का विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पिछले 4 साल से नियुक्ति नहीं होने से आक्रोशित होमगार्डों ने लातेहार कलेक्ट्रेट गेट किया जाम.
Jharkhand news : पिछले 4 साल से नियुक्ति नहीं होने से आक्रोशित होमगार्डों ने लातेहार कलेक्ट्रेट गेट किया जाम.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Latehar news : लातेहार (चंद्रप्रकाश सिंह) : बहाली की सभी प्रक्रिया पूरी कर लेने के 4 साल बाद भी नियुक्तिं नही होने से आक्रोशित होमगार्डों ने मंगलवार (8 सितंबर, 2020) को समाहरणालय (Collectorate) के मुख्य गेट को 2 घंटे के लिए जाम कर दिया. इस दौरान गृह रक्षा वाहिनी (Homeguard)के अधिकारी ने आक्रोशित होमगार्डों की समस्याओं को सुन जल्द ही सरकार द्वारा इस मामले में अब तक लिए गये निर्णयों से अवगत कराया.

जामकर्ता होमगार्डों का कहना था कि ग्रामीण और शहरी गृह रक्षा वाहिनी के लिए 450 गृह रक्षकों की बहाली कके लिए विज्ञापन संख्या 01/2017 के तहत विज्ञापन निकाली गयी थी. इसके तहत 20 फरवरी, 2017 से 7 मार्च, 2017 तक आवेदन लिए गये थे. इसके बाद 18 जून से 25 जून, 2017 तक दौड़ की प्रक्रिया हुई. 15 अगस्त, 2018 में इसका रिजल्ट प्रकाशित किया गया तथा 24 नवंबर से 30 नवंबर, 2018 तक सभी अभ्यथियों के कागजातों की जांच की गयी. अंत में 5 जुलाई, 2019 को अभ्यर्थियों का चिकित्सीय जांच भी पूरी कर दी गयी.

अभ्यर्थियों ने बताया कि सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी पिछले 4 सालों से उनकी नियुक्ति नहीं हो पा रही है. आगे बताया कि कई बार गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय से पूछताछ कर और जानकारी लेने पर सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है. अंत में थक- हार कर हमलोगों ने समाहरणालय का मुख्य द्वार जाम करने का निर्णय लिया.

इसी बीच मुख्यालय डीएसपी डाॅ कैलाश करमाली समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय आ रहे थे, लेकिन जामकर्ताओं ने उनकी गाड़ी को मुख्य द्वार के बाहर ही रोक दिया. हालांकि, उन्होंने जामकर्ताओं को काफी समझाया, लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी. अंत में उन्हें समाहरणालय के मुख्य द्वार से पैदल ही कार्यालय तक जाना पड़ा. जाम की सूचना के बाद एसडीपीओ वीरेंद्र कुमार राम, नजारत उप समार्हत्ता बंधन लांग, अंचलाधिकारी हरिश कुमार एवं पुलिस पदाधिकारी नरेश कुमार सदल- बल जाम स्थल पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया.

इस दौरान जामकर्ताओं ने किसी की बात नहीं सुनी. इसी बीच नगर पंचायत पदाधिकारी अमित कुमार वहां पहुंचे और जामकर्ताओं को जबरन वहां से हटाया. श्री कुमार ने कहा कि धरना- प्रदर्शन के लिए एक चिह्नित जगह बनाया गया है. आप सब वहां बैठ कर धरना- प्रदर्शन करें. इसके बाद प्रदर्शनकारी एनएच 75 जाम करने का प्रयास किया जिसे प्रशासन ने विफल कर दिया. बाद में गृह रक्षा वाहिनी के अधिकारी ने उनकी समस्याओं को सुना एवं सरकार द्वारा इस मामले में अब तक लिए गये निर्णयों से अवगत कराया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें