31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले मे पोस्टल बैलेट से 5882 वोट पड़े

लोकसभा आम चुनाव 2024 में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लातेहार जिले में लोकसभा क्षेत्रवार डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराने के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गयी थी.

लातेहार. लोकसभा आम चुनाव 2024 में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लातेहार जिले में लोकसभा क्षेत्रवार डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराने के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गयी थी. साथ ही मतदान के लिए जिले में आठ सुविधा केंद्र बनाया गया था, जिसमें एसेंशियल सेवा, मतदान कार्य में लगे कर्मी, पदाधिकारी, सेक्टर पदाधिकारी व पुलिस जवान मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. जिले में पोस्टल बैलेट से 5882 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. जिसका मतदान का प्रतिशत 87.19 रहा है. पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का मतदान संपन्न हो चुका है. छठे चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का 14 से 18 मई तथा सातवें चरण के लोकसभा चुनाव वाले जिलों का 27 से 28 मई तक पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें