1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand news jharkhand gross domestic product may fall by 16 percent india ratings research estimates hindi news

Jharkhand News : 1.6 फीसदी तक गिर सकता है झारखंड का सकल घरेलू उत्पाद, इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च का अनुमान... पढ़ें झारखंड की टॉप 5 खबरें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
1.6 फीसदी तक गिर सकता है झारखंड का सकल घरेलू उत्पाद
1.6 फीसदी तक गिर सकता है झारखंड का सकल घरेलू उत्पाद
Prabhat Khabar

वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान झारखंड का सकल घरेलू उत्पाद में 1.6 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च की रिपोर्ट में यह बात कही गयी है. वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा भी महागठबंधन के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है. झामुमो ने विधानसभा की 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बनायी है. इधर, झारखंड में 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 55,215 लोग ऐसे निकले हैं, जिनमें किसी न किसी प्रकार की श्वसन से संबंधित बीमारी है. अब ऐसे लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा. तो वहीं, झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा छठी सिविल सेवा परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी मंजूरी दे दी है. और सीसीएल गिरिडीह कोलियरी के कोलीमारण चानक में दो हजार की आबादी जलसंकट से जूझ रही है. हालांकि, सीसीएल ने वैकल्पिक व्यवस्था की है, लेकिन स्थानीय लोग इसे नाकाफी बता रहे हैं. तो आज टॉप झारखंड में इन्ही खबरों पर करेंगे विस्तार से चर्चा...

वित्त वर्ष 2020-21 में 1.6 फीसदी तक गिर सकता है झारखंड का सकल घरेलू उत्पाद

वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान झारखंड का सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी ) में 1.6 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च की रिपोर्ट में यह बात कही गयी है.

बिहार में 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगा झामुमो

बिहार विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा महागठबंधन के साथ मिल कर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है. झामुमो ने बिहार विधानसभा की 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बनायी है.

40 से अधिक उम्र के 55215 लोगों का होगा कोरोना टेस्ट

झारखंड में 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 55215 लोग ऐसे निकले हैं, जिनमें किसी न किसी प्रकार की श्वसन से संबंधित बीमारी है. अब ऐसे लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जायेगा.

सीएम ने जेपीएससी के सफल अभ्यर्थियों की अनुशंसा को दी मंजूरी

झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा छठी सिविल सेवा परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी मंजूरी दे दी है.

जलसंकट से जूझ रही दो हजार की आबादी, गंदे पानी से पड़ता है नहाना

सीसीएल गिरिडीह कोलियरी अंतर्गत कोलीमारण चानक में लगा मोटर पंप खराब हो जाने करीब दो हजार की आबादी जलसंकट से जूझ रही है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें