1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata cancer hospital regarding bjps attack on hemant government smj

टाटा कैंसर हॉस्पिटल को लेकर हेमंत सरकार पर भाजपा का हमला, कुणाल बोले- विरोध की जगह विकास में दिखाये आक्रामकता

टाटा कैंसर हॉस्पिटल को लेकर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. कहा कि राज्य सरकार विरोध की जगह विकास में दिखाये तेजी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना.
Jharkhand news: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना.
प्रभात खबर.

Jharkhand news (जमशेदपुर ) : झारखंड की हेमंत सरकार के खिलाफ भाजपा ने जमकर हमला बोला है. प्रदेश भाजपा प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता द्वारा रांची के सुकुरहुट्टू में टाटा ट्रस्ट के सौजन्य से 302 एकड़ की भूमि पर बन रहे टाटा कैंसर हॉस्पिटल में अनावश्यक रोड़े अटकाने और विकास अवरुद्ध करने के मामले पर विरोध प्रकट किया.

श्री षाड़ंगी ने हेमंत सरकार को लगे हाथों नसीहत दी कि जिस आक्रामकता से टाटा कंपनी को निशाने पर लेकर साजिशन विरोध कि जा रही है, उसी आक्रामक मंशा से सूबे का विकास क्यों नहीं किया जा रहा. रोजगार मांगने पर युवाओं पर लाठियां बरसाने वाली झारखंड सरकार हॉस्पिटल जैसे अति महत्वपूर्ण संसाधन के निर्माण में भी बाधा डाल रही है.

भाजपा प्रवक्ता ने सवाल उठाया कि 10 एकड़ में 11 मंत्रियों का बंगला बनना सही, तो 23 एकड़ में 302 कैंसर मरीजों के लिए हॉस्पिटल बनना कैसे गलत हो सकता है. उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को पूर्वाग्रह और व्यक्तिगत कुंठा से ऊपर उठकर राज्यहित में बड़े निर्णय लेनी चाहिए.

श्री कुणाल ने कहा कि टाटा जैसे औद्योगिक घराने को परेशान करने की बजाये नीतिगत निर्णय लेनी चाहिए. कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड वासियों को आयुष्मान बनाने की सोच के साथ टाटा ट्रस्ट से कैंसर हॉस्पिटल स्थापित करने का आग्रह किया था. जिसके निमित्त मात्र एक रुपये की टोकन राशि में 23 एकड़ भूमि 302 बेड के कैंसर हॉस्पिटल के लिए मुहैया करायी गयी थी.

अब जब अगले दो महीनों के अंदर टाटा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन होना है. ऐसे में सरकार और स्वयं स्वास्थ्य मंत्री विकास को लटकाने, अटकाने और भटकाने पर आमादा है. भाजपा ने इसकी आलोचना करते हुए हर स्तर पर विरोध की चेतावनी दी है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें