1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. ranchi morhabadi maidan will be beautified night market and cycle track will be built srn

रांची के मोरहाबादी मैदान का होगा सौंदर्यीकरण, बनेगा नाइट मार्केट और साइकिल ट्रैक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
4.77 करोड़ की लागत से मोरहाबादी मैदान में बनेगा नाइट मार्केट और साइकिल ट्रैक
4.77 करोड़ की लागत से मोरहाबादी मैदान में बनेगा नाइट मार्केट और साइकिल ट्रैक
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand News, Ranchi News रांची : मोरहाबादी मैदान का सौंदर्यीकरण रांची नगर निगम करायेगा. इसके तहत मैदान के चारों ओर पेवर्स ब्लॉक लगाया जायेगा. वहीं लैंड स्केपिंग करके इसे आकर्षक बनाया जायेगा. नगर निगम ने इसके लिए 4.77 करोड़ रुपये का टेंडर निकाला है. योजना के संबंध में निगम के अभियंताओं ने बताया कि मैदान के चारों ओर साइकिल ट्रैक बनेगा, इसके अलावा नाइट मार्केट बनाया जायेगा. यह कार्य एक साल में पूरा कर लिया जायेगा.

जहां तहां वाहन खड़ा करने पर निगम करेगा सख्ती: मैदान के एक हिस्से को पार्किंग के लिए चिह्नित किया जायेगा. सभी वाहनों को यहीं पर खड़ा करना होगा. इधर-उधर वाहन खड़ा करने पर निगम कार्रवाई करेगा. निगम के अभियंताओं की मानें तो एक जगह पार्किंग हो जाने पर लोग आराम से यहां वाहन खड़े कर पूरे मोरहाबादी मैदान का भ्रमण पैदल कर सकेंगे.

नाइट मार्केट में लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे लोग : मैदान के एक किनारे नाइट मार्केट बनाया जायेगा. इसे रंग बिरंगी रोशनी से रोशन किया जायेगा, ताकि अधिक से अधिक संख्या में लाेग यहां घूमने के लिए आयें. यहां लजीज व्यंजनों के कई स्टॉल लगेंगे. इसके अलावा मोरहाबादी मैदान में लगने वाले साप्ताहिक सब्जी मंडी को भी निगम व्यवस्थित करेगा.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें