1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. police questioned for hours in block and zone personnel in closed room

बंद कमरे में प्रखंड और अंचल के कर्मियों से पुलिस ने घंटों की पूछताछ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमशेदपुर/पालोजोरी : बीडीओ नागेंद्र तिवारी की मौत की जांच करने के लिए बुधवार को जुगसलाई पुलिस पालोजोरी प्रखंड कार्यालय पहुंची. पुलिस के शाम चार बजे प्रखंड कार्यालय पहुंचते ही गेट बंद कर दिया गया. इसके बाद पुलिस पदाधिकारी ने प्रभारी बीडीओ सह कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार सिन्हा व सारठ के बीडीओ साकेत कुमार सिन्हा से जानकारी ली. साथ ही बंद कमरे में बारी-बारी से कर्मियों से पूछताछ की गयी. हालांकि पूछताछ व जांच को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया.

पूछताछ के दौरान मीडिया सहित किसी भी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगायी गयी थी. इस संबंध में कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि जांच के लिए पुलिस पदाधिकारी आये हैं. फिलहाल पूछताछ चल रही है. जांच आगे भी जारी रहेगी. जांच की गोपनीयता के लिए अभी किसी तरह की जानकारी नहीं दी जा सकती है. समाचार लिखे जाने तक पूछताछ जारी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को बीडीओ की मौत के मामले में कुछ अहम जानकारी भी मिली है, जिसको लेकर पुलिस पालोजोरी में छानबीन में जुट गयी है.

सूचना यह भी है कि पुलिस पालोजोरी के मुखिया दाउद अालम से भी पूछताछ करेगी, लेकिन इस संबंध में अब तक कोई कुछ भी नहीं कह रहा है. जांच टीम में जुगसलाई थाना प्रभारी नित्यानंद महतो, एसआइ हरिमोहन झा सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं. एसएसपी एम तमिल वाणन ने कहा कि बीडीओ नागेंद्र तिवारी की मौत के मामले में सुरेंद्र तिवारी के बयान पर पालोजोरी के मुखिया दाउद आलम के खिलाफ अपहरण और हत्या का केस दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

दोस्त व परिवार के लोगों ने निकाला कैंडल मार्च : बीडीओ के भाई सुरेंद्र तिवारी ने बताया कि उनके भाई के अस्थि विसर्जन का काम अब तक बाकी है. अस्थि का विसर्जन बनारस घाट पर करना है. इसको लेकर गुरुवार को वह वाहन पास के लिए आवेदन जिला प्रशासन को देंगे. वाहन पास जारी होने के बाद वे लोग बनारस के लिए रवाना होंगे. वहीं, बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे साकची जेल चौक पर रहने वाले बीडीओ नागेंद्र तिवारी के दोस्त और परिवार के लोगों ने इंसाफ की मांग के लिए कैंडल मार्च निकाल कर दो मिनट का मौन रखा. साथ ही सरकार से मुखिया की गिरफ्तारी की मांग किया.

परिजन से मिले विधायक रणधीर सिंह : प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री, सारठ के विधायक रणधीर सिंह बुधवार को बीडीअो नागेंद्र तिवारी के घर पहुंचे. उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी और विश्वास दिलाया कि वे उनकी बातों को सदन में उठायेंगे. इस दौरान परिवार के लोगों ने सीबीआइ जांच की मांग की. परिवार के लोगों ने नागेंद्र तिवारी के स्वभाव के बारे में भी विधायक को बताया, जिसके बाद विधायक ने परिवार के लोगों को आश्वासन दिये कि उन लोगों को इंसाफ मिलेगा. इस मौके पर जिलाध्यक्ष गुंजन यादव एवं प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, विकास सिंह एवं अन्य उपस्थित थे.

सांसद ने कहा- मौत की उच्चस्तरीय जांच हो : सांसद विद्युत वरण महतो बुधवार काे नागेंद्र तिवारी के परिजनों से मुलाकात की. परिजनाें ने जानकारी दी कि नागेंद्र तिवारी की साजिश के तहत हत्या की गयी है. सांसद ने कहा कि वे इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करायेंगे, ताकि मामले का उद्भेदन हाे, परिवार के लाेगाे काे इंसाफ मिले. मौके पर उमाशंकर सिंह, विजय तिवारी, पप्पू सिंह आदि उपस्थित थे. वहीं, दूसरी ओर भाजपा मानगो मंडल ने बुधवार को उपायुक्त को ज्ञापन देकर बीडीअो को राष्ट्रीय सम्मान देने तथा मौत के मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें