1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. kulwinder singh of jamshedpur became secretary of guru gobind singh girls school patna know about them smj

जमशेदपुर के कुलविंदर सिंह बने गुरु गोविंद सिंह गर्ल्स स्कूल पटना के मानद सचिव, इनके बारे में जानें

जमशेदपुर के शिक्षाविद् कुलविंदर सिंह को श्रीगुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल, पटना का मानद सचिव बनाया गया है. श्री सिंह साकची गुरुद्वारा स्कूल के प्रिंसिपल और बारीडीह गुरुद्वारा के प्रधान की भी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. इनके मनोनयन से झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों ने बधाई दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: जमशेदपुर के कुलविंदर सिंह बने श्रीगुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल, पटना के सचिव.
Jharkhand news: जमशेदपुर के कुलविंदर सिंह बने श्रीगुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल, पटना के सचिव.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: शिक्षाविद कुलविंदर सिंह श्रीगुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल, पटना के मानद सचिव बनाये गये हैं. उनकी नियुक्ति तख्त श्री हरमंदिर साहब पटना साहिब प्रबंधन कमेटी के महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह द्वारा की गयी है. सरदार इंदरजीत सिंह के अनुसार, 1959 में पटना सिटी की जरूरत को देखते हुए गर्ल्स हाई स्कूल स्थापित किया गया. इसे बिहार सरकार की ओर से अल्पसंख्यक संस्थान की मान्यता प्राप्त है.

30 साल से शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ें हैं कुलविंदर सिंह

सरदार इंद्रजीत सिंह के अनुसार, कुलविंदर सिंह का अनुभव शिक्षा के क्षेत्र में 30 साल से पुराना है और ऐसे में इसका लाभ समाज को दिलाने की जरूरत समझी गयी. उन्होंने बताया कि इस कमेटी के चेयरमैन तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी के सदस्य सरदार चरणजीत सिंह सलूजा बनाये गये हैं और हेड मास्टर इसके पदेन सदस्य होंगे. कुलविंदर सिंह को सचिव बनाये जाने पर झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सरदार शैलेंद्र सिंह, झारखंड सिख विकास मंच के प्रधान गुरदीप सिंह पप्पू, मानगो के प्रधान भगवान सिंह, साकची के प्रधान हरविंदर सिंह मंटू, सांझी आवाज के सतबीर सिंह सोमू, हरजीत सिंह बिरदी, नौजवान सभा के पूर्व प्रधान सतिंदर सिंह रोमी ने बधाई दी है.

जमशेदपुर के शिक्षाविद् को इसके साथ जोड़ना गौरवशाली अनुभूति

श्रीगुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल पटना सिटी का यह प्रतिष्ठित स्कूल है और इसकी एक समृद्ध लाइब्रेरी तथा कंप्यूटर केमिस्ट्री बायो एवं फिजिक्स लैब भी है. यहां की पूर्वर्ती छात्राएं देश के विभिन्न हिस्सों में देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही हैं. कहा कि यह एक गौरवशाली अनुभूति है कि जमशेदपुर के शिक्षाविद् को इसके साथ जोड़ा गया है.

निरंतर बुलंदियों को प्राप्त करेगा स्कूल

श्रीगुरु गोविंद सिंह गर्ल्स हाई स्कूल, पटना के मानद सचिव बने कुलविंदर सिंह ने कहा कि अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने का कोई अवसर नहीं छोड़ेंगे. साथ ही कहा कि उम्मीद करते हैं कि यह स्कूल भविष्य में निरंतर बुलंदियों को प्राप्त करेगा. वे इसके लिए स्थानीय प्रबुद्ध लोगों से भी सहयोग एवं मार्गदर्शन लेंगे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें