1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news audio case of latehar dc and mla bandhu tirky caught former cm raghubar das wrote a letter to the governor smj

लातेहार डीसी व विधायक बंधु तिर्की की ऑडियो मामला पकड़ा तूल, पूर्व सीएम रघुवर दास ने राज्यपाल को लिखा पत्र

रांची के मांडर विधायक बंधु तिर्की और लातेहार डीसी के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ने लगा है. झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिख कर कार्रवाई की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की.
झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम): झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिखकर मांडर विधायक बंधु तिर्की और लातेहार डीसी अबू इमरान के बीच हुई बातचीत के संबंध में कार्रवाई करने की मांग की है. कार्रवाई की मांग विधायक श्री तिर्की और लातेहार डीसी श्री इमरान के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद की है.

राज्यपाल को लिखे पत्र में पूर्व सीएम रघुवर दासन ने कहा कि अत्यंत दुखद है कि पिछले दिनों लातेहार जिला में करमा पूजा के दौरान आदिवासी समाज की 7 बच्चियां डूब गयी थी. घटना के संबंध में लातेहार डीसी पीड़ित परिवार को सहयोग करने की बजाय इस वायरल ऑडियो-वीडियो में राज्य के एक जनप्रतिनिधि को धर्म के नाम पर अपने कर्तव्य और कार्य से रोकने का प्रयास कर रहा है और जनप्रतिनिधि को लातेहार जिला में नहीं आने की सलाह दे रहे हैं.

लातेहार डीसी के एक विशेष जाति वर्ग का उल्लेख करते हुए विधायक को लातेहार में नहीं आने की बात कहना सरकारी और प्रशासनिक नियमों का उल्लंघन को दर्शाता है. साथ ही कहा कि झारखंड की वर्तमान सरकार तुष्टिकरण की राजनीति और अल्पसंख्यकों में भेदभाव और आपसी मनमुटाव बढ़ाने के उद्देश्य से इस प्रकार के संकीर्ण मानसिकता रखने वाले अधिकारियों का पदस्थापन लातेहार जैसे संवेदनशील जिला में की है.

श्री दास ने कहा कि लातेहार डीसी का आचरण और कार्यशैली अत्यंत निंदनीय तो है ही. इसके साथ-साथ जिस जनप्रतिनिधि के साथ उनकी बातचीत हो रही है, उनकी भी भूमिका अत्यंत निंदनीय और तुष्टीकरण की राजनीति नजर आती है.

उन्होंने कांग्रेस विधायक पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेसी विधायक केवल वोट बैंक की राजनीति करना जानते हैं. इन्हें आदिवासी समाज की बच्चियों के प्रति कोई संवेदना नहीं है. श्री दास ने राज्यपाल से इस पूरे मामले में लातेहार डीसी को तत्काल निलंबित करने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें