30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेट्रो सिटी की तरह जमशेदपुर के होटलों में फल-फूल रहा बार बालाओं का धंधा, ऐसे सामने आया सच

एक जांबाज महिला अधिकारी ने जमशेदपुर में बार बालाओं के फल-फूल रहे कारोबार का खुलासा किया है. कैसे इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया, इस स्पेशल रिपोर्ट में पढ़ें.

जमशेदपुर, श्याम झा : मेट्रो सिटी की तर्ज पर जमशेदपुर में भी बार बालाओं का धंधा बढ़ता जा रहा है. मौज-मस्ती के लिए होटल संचालकों द्वारा पश्चिम बंगाल के अलावा महाराष्ट्र के नागपुर से भी बार बालाओं को बुलाकर ग्राहकों का मनोरंजन किया जाता है. होटल संचालकों द्वारा ग्राहकों की अन्य सुविधा का भी ख्याल रखा जाता है. चाहे वह बार डांस हो या फिर हुक्का की सुविधा. खास बात यह है कि यह सारा धंधा अवैध तरीके से ही कई होटल में चल रहा है.

धालभूम की एसडीओ पारुल सिंह ने की छापेमारी

यह सच गुरुवार को मानगो पारडीह स्थित होटल रॉयल हिल्स में चल रहे बार डांस में एसडीओ धालभूम पारुल सिंह की छापेमारी और वहां हुई गिरफ्तारी से सामने आने पर पुलिस प्रशासन सकते में आ गया है.

Jamshedpur Bar Dancers News Today
मेट्रो सिटी की तरह जमशेदपुर के होटलों में फल-फूल रहा बार बालाओं का धंधा, ऐसे सामने आया सच 4

पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने

मानगो पारडीह स्थित होटल रॉयल हिल्स में बार डांस शहर का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई होटलों में छापेमारी में अवैध रूप से चल रहे हुक्का बार के साथ कई युवतियां पकड़ी जा चुकी हैं. बावजूद हुक्का बार खत्म नहीं किया जा सका है. समय के साथ लोगों का मिजाज बदलता जा रहा है.

मेट्रो सिटी की तरह मौज-मस्ती तलाश रहे जमशेदपुर के लोग

इसी का नतीजा है कि जमशेदपुर के लोग अब अपने शहर में मेट्रो सिटी की तरह हर सुख सुविधा और मौज मस्ती की तलाश कर रहे हैं. इसी का फायदा होटल संचालकों द्वारा उठाया जा रहा है.

सुरक्षा के लिए तैनात हैं बाउंसर, मोबाइल के इस्तेमाल पर है पाबंदी

होटलों में डांस बार में किसी तरह का बखेड़ा ना हो इसके लिए बाउंसर रखा जाता है. ऐसी जगहों पर हर किसी को जाने की इजाजत नहीं होती. इन होटलों में सुरक्षा और सावधानी का ख्याल रखा जाता है. ग्राहकों को मोबाइल इस्तेमाल करने पर पाबंदी रहती है. ताकि चोरी-छिपके चलने वाला यह कारोबार वायरल ना हो सके और पुलिस प्रशासन तक इसकी भनक ना लग सके.

Also Read : जमशेदपुर के होटल सुविधा में छापा, आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाए कई युवक-युवतियां

एनएच के किनारे होटलों में ग्राहकों को मिलती है अलग सुविधा

खासकर एनएच किनारे के होटलों में ग्राहकों को अलग-अलग सुविधा उपलब्ध करायी जाती है. इसी का नतीजा है कि शहर के बाहर एनएच किनारे के होटलों में शाम रंगीन होती नजर आती है. शहर से बाहर निकलकर लोग मौज मस्ती का ठिकाना खोजते हैं. होटल में आने वालीं बार बालाओं को रहने खाने की सुविधा के साथ अच्छी खासी रकम अदा की जाती है.

Jamshedpur Bar Dancers Today
मेट्रो सिटी की तरह जमशेदपुर के होटलों में फल-फूल रहा बार बालाओं का धंधा, ऐसे सामने आया सच 5

ट्रेन व फ्लाइट से पहुंचतीं हैं युवतियां

जानकारी के अनुसार, होटल में दूसरे शहरों से युवतियों को ट्रेन व फ्लाइट से मंगाया जाता है. इस दौरान उनके आने-जाने और रहने की सुविधा होटल प्रबंधन द्वारा किया जाता है.

एसडीओ पारुल सिंह ने दिखायी हिम्मत, ग्राहक बन पहुंचीं डांस बार

मानगो थाना अंतर्गत पारडीह के पास रॉयल हिल्स में चल रहे डांस बार में छापामारी कर 10 बार बालाओं को गिरफ्तार करने वालीं एसडीओ धालभूम पारुल सिंह ने बिल्कुल फिल्मी अंदाज में कार्रवाई की. एसडीओ पारुल सिंह ने बताया कि होटल में जाने पर पकड़ी ना जाये, इस कारण क्लब व डांस बार में युवतियों द्वारा पहनी जाने वाली कपड़े ही पहनी थी. इसकी जानकारी ना ही लोकल थाना को दी गयी थी और ना ही किसी वरीय पुलिस पदाधिकारी को.

Also Read : वाह रे जमशेदपुर पुलिस! देह व्यापार में होटल मालिक, महिला समेत 5 को जेल, थाना प्रभारी सस्पेंड, तीन होम क्वारेंटाइन

छापेमारी को खुद लीड करने का पारुल ने किया फैसला

इस छापेमारी को उन्होंने खुद ही लीड करने का निर्णय लिया. होटल में काफी दिनों से डांस बार के साथ साथ हुक्का बार भी चल रहा था. होटल से कई हुक्का भी बरामद किये गये हैं. महानगरों की तर्ज पर ही डांस बार में युवक बार बालाओं पर रुपये उछाल रहे थे.

कुछ देर के लिए काफी डर गयीं थीं

रात करीब 8 बजे एसडीओ पारुल सिंह दो अलग-अलग टीम बनाकर रॉयल हिल्स होटल पहुंचीं. एक टीम में वह खुद थीं. इसके अलावा एक अंगरक्षक और एक कर्मचारी था. दूसरी टीम में एक अंगरक्षक और एक कर्मचारी था.

Jamshedpur Bar Dancers Today News
मेट्रो सिटी की तरह जमशेदपुर के होटलों में फल-फूल रहा बार बालाओं का धंधा, ऐसे सामने आया सच 6

दूसरे तल्ले पर चल रहा था डांस बार

एसडीओ ने बताया कि वे लोग पीछे के रास्ते दूसरे तल्ला पर गये, जहां डांस बार चल रहा था. उन लोगों ने मोबाइल से फोटो खींचने का प्रयास किया, तो बाउंसर ने रोक दिया और उनसे मोबाइल जमा करने की बात कही. कुछ देर के लिए तो वह काफी डर गयीं थीं.

Also Read : होटल के गुप्त कमरे में रखी जाती थीं लड़कियां

एसडीओ ने कर्मचारी व अंगरक्षक ने बार बालाओं पर लुटाए रुपए

उन्होंने कर्मचारी व अंगरक्षक को माहौल में घुलमिल जाने की सलाह दी. इसके साथ डांस बालाओं पर रुपए भी फेंके और बियर व सिगरेट मंगवायी, ताकि बाउंसर को शक ना हो. इस बीच, कर्मचारी ने मानगो थाना और डीएसपी को फोन किया. पुलिस पहुंची, तो दोनों टीमों ने राहत की सांस ली. इसके बाद दो बाउंसर को पकड़ लिया, लेकिन एक हाथ छुड़ाकर भागने में सफल रहा. बार में डांस कर रही कई युवतियों को भी पकड़ लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें