1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. bagbera rural water supply scheme padyatra batch of 21 people left for delhi on foot grj

Jharkhand News: बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना को लेकर पदयात्रा, 21 लोगों का जत्था पैदल निकला दिल्ली

डीसी ऑफिस के समीप पेयजल अधीक्षण अभियंता शिशिर सोरेन ने जमशेदपुर से दिल्ली पदयात्रा पर निकले लोगों को योजना का काम जल्द पूरा होने का लिखित आश्वासन दिया. सुबोध झा ने स्पष्ट किया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना से घर-घर में नल से पानी गिरने तक उनका आंदोलन चलता रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: दिल्ली निकलने से पहले अभियंता को ज्ञापन सौंपते
Jharkhand News: दिल्ली निकलने से पहले अभियंता को ज्ञापन सौंपते
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले की बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना की लेटलतीफी के विरोध में बागबेड़ा महानगर विकास समिति के अध्यक्ष सुबोध झा के नेतृत्व में 21 सदस्यीय दल ने दिल्ली की पदयात्रा शुरू की है. बागबेड़ा के हरहरगुट्टू कालीमंदिर में पूजा-अर्चना के बाद तिरंगा के साथ पदयात्रा शुरू की गयी. जत्था का पहला पड़ाव पारडीह काली मंदिर रहा. आंदोलनकारी मंगलवार को एनएच 33 के रास्ते रांची की ओर बढ़ेंगे.

पेयजल आने तक जारी रहेगा आंदोलन

डीसी ऑफिस के समीप पेयजल अधीक्षण अभियंता शिशिर सोरेन ने जमशेदपुर से दिल्ली पदयात्रा पर निकले लोगों को योजना का काम जल्द पूरा होने का लिखित आश्वासन दिया. हालांकि आंदोलनकारियों के नेता सुबोध झा ने स्पष्ट कर दिया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना से घर-घर में नल से पानी गिरने तक उनका आंदोलन चलता रहेगा. आंदोलनकारियों ने योजना में अनियमितता की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया और कार्रवाई की मांग की.

सालभर में पूरा होगा ग्रामीण जलापूर्ति का काम

पेयजल अधीक्षण अभियंता शिशिर सोरेन ने बताया कि बागबेड़ा ग्रामीण जलापूर्ति योजना में तीन हजार घरों में पानी का कनेक्शन दिया गया है. यहां 20 हजार घरों में कनेक्शन देना है. उन्होंने बताया कि योजना का शेष 25 फीसदी काम वर्तमान एजेंसी या नयी एजेंसी से एक साल में पूरा कराया जायेगा. उन्होंने बताया कि विभाग को स्थिति की जानकारी भेजी गयी है अब निर्णय सरकार के स्तर पर होना है.

रिपोर्ट: कुमार आनंद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें