29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया मॉब लिंचिंग का आरोप

पिटाई से बचने के लिए भागते वक्त ट्रक की चपेट में आकर हुई सूरज की मौत : पुलिस वरीय संवाददाता, जमशेदपुर साकची कालीमाटी रोड स्थित जुस्को टाउन ऑफिस के पास (पेट्रोल पंप के पास) शुक्रवार रात 11 बजे ट्रक की चपेट में आने से बाबूडीह लाल भट्टा के रहने वाले सूरज भुइयां की एमजीएम अस्पताल […]

पिटाई से बचने के लिए भागते वक्त ट्रक की चपेट में आकर हुई सूरज की मौत : पुलिस

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर

साकची कालीमाटी रोड स्थित जुस्को टाउन ऑफिस के पास (पेट्रोल पंप के पास) शुक्रवार रात 11 बजे ट्रक की चपेट में आने से बाबूडीह लाल भट्टा के रहने वाले सूरज भुइयां की एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी. सूरज की मृत्यु पर परिवार और हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया. मौके पर साकची थाना प्रभारी राजीव रंजन सिंह, डीएसपी सिटी अनुदीप सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर वन पवन कुमार पहुंचे और स्थिति को संभाला.

परिवार वाले यह आरोप घटना में घायल करण सांडिल के कहने के आधार पर लगा रहे थे. करण सांडिल शनिवार सुबह घायल अवस्था में सीतारामडेरा स्थित अपने घर पहुंचा और परिवार वालों को सूचना दी. उसने यह भी बताया कि सूरज को कुछ लोगों ने काफी मारा पीटा है. करण ने बताया कि वह और सूरज शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे साकची कलकतिया होटल से होते हुए कादिर मार्केट की ओर आ रहे थे.

उसी दौरान कुछ युवकों ने उन्हें रोक लिया और गाली गलौज करने लगे. उन्होंने गाली देने से मना किया, तो सभी मारपीट करने लगे. सूरज और करण मार से बचने के लिए साकची गुरुद्वारा की ओर भागे. करण होटल नीलकमल तक पहुंच गया, लेकिन यह नहीं देख पाया कि सूरज कहां गया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस इस मामले में सीसीटीवी फुटेज, प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर रही है.

सूरज को साकची पुलिस ने ही कराया था भर्ती

साकची पुलिस को रात 11 बजे कुछ लोगों ने सूचना दी कि एक व्यक्ति जो जुस्को टाउन ऑफिस के पास डिवाइडर क्रॉस कर रहा था. वह ट्रक की चपेट में आ गया है और गंभीर रूप से घायल है. साकची थाना प्रभारी ने पहले पेट्रोलिंग पार्टी को भेजकर घायल को एमजीएम अस्पताल में भर्ती करवाये. उसके बाद स्वयं अस्पताल पहुंचे थे. मृतक सूरज विवाहित था और उसका एक साल का बेटा है. वह स्लैग चुनकर अपना जीवन यापन करता था. शुक्रवार को वह अपने दोस्तों के साथ निकला था. अस्पताल में उसकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल था.

साकची थाना पहुंचा तो बतायी मारपीट की बात

घायल अवस्था में परिजनों के साथ शनिवार सुबह साकची थाना पहुंचे करण ने बताया कि उनके साथ रात में युवकों ने मारपीट किया था. उसने दावा किया कि युवकों की पिटाई से सूरज की मौत हुई है. करण ने पुलिस को बताया कि वह और सूरज स्लैग चुनने का काम करते हैं. वह सूरज के साथ शुक्रवार रात साकची कलकतिया होटल से होते हुए कादिर मार्केट की ओर पहुंचा था. उसी दौरान उसे सात से आठ युवकों ने घेर लिया और उनके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. वह और सूरज जान बचाने के लिए वहां से भागे. वह आगे निकल गया और सूरज को भीड़ पीटती रही. करण ने यह बताया कि सूरज के साथ क्या हुआ वह नहीं देख पाया. वह नीलकमल होटल के पास भागने के क्रम में गिर गया था और वहीं बेहोश हो गया था.

सुबह घर पहुंचा करण, तो दी घटना की जानकारी

घटना के बाद मौके से भागा करण जाकर नील कमल होटल के पास गिरा और वहीं बेहोश हो गया. सुबह उसे होश आया तो वह उठकर वहां से पुराना सीतारामडेरा बिरसामुंडा प्रतिमा के निकट स्थित अपने घर गया और परिजनों को इसकी सूचना दी. परिजन उसे लेकर सीधे साकची थाना पहुंचे, जहां से करण को भी पुलिस ने एमजीएम अस्पताल भेज दिया. उनके अस्पताल आने पर ही पता चला कि सूरज की मौत हो गयी है.

हत्या का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा

सूरज के परिजनों ने अस्पताल में पुलिस के सामने हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना था कि सूरज को मारकर सड़क पर फेंक दिया गया है. परिजनों ने कादिर मार्केट के एक समुदाय विशेष के युवकों पर सूरज की हत्या का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई और मुआवजा की मांग करने लगे. इस दौरान उनकी पुलिस से नोंकझोंक भी हुई. उनके समर्थन में थोड़ी ही देर में विहिप, हिंदू धर्म सेना के कार्यकर्ता पहुंच गये. उन्होंने भी पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. अस्पताल में डीएसपी अनुदीप सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर वन पवन कुमार भी पहुंचे थे.

सीसीटीवी फुटेज में दोनों दिखे सड़क पर आते जाते

घटना की के बारे में जानने के लिए साकची थाना प्रभारी और डीएसपी ने साकची गुरुद्वारा के आसपास लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. कैमरे में सूरज और करण सड़क पर आराम से आते जाते हुए दिख रहे हैं. सूरज डिवाइडर पार करते वक्त ट्रक की चपेट में आया, यह भी दिख रहा है. पुलिस ने रात में सड़क पर दुकान पर रहने वाले कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का बयान लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों युवक को वे अक्सर क्षेत्र में देखते हैं. उन्होंने यह क्षेत्र में मारपीट होने की बात से इनकार किया. हालांकि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है.

करण से मारपीट या गिरने से घायल इसकी भी होगी जांच

सीसीटीवी फुटेज के अनुसार दोनों सड़क पर आराम से आते जाते हुए दिख रहे हैं. सूरज की डिवाइडर क्रॉस होने के दौरान धक्का लगने से मौत हुई. लेकिन घटना में घायल करण के सिर पर चोट कैसे लगी है. यह सीसीटीवी फुटेज में नहीं दिख रहा है. करण घटना का प्रत्यक्षदर्शी व भुक्तभोगी है. उसका आरोप है कि उन लोगों के साथ मारपीट हुई है. करण के सिर पर चोटें भी है. क्या करण व सूरज के साथ मारपीट हुई है. इस बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें