1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. 11 corona deaths at jamshedpur tmh during 36 hours 5 dead within 12 hours

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना का कहर, 36 घंटे में TMH से निकलीं 11 लाशें, 12 घंटे के भीतर 5 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर में कोरोना से अब तक 42 लोगों की हो चुकी है मौत.
जमशेदपुर में कोरोना से अब तक 42 लोगों की हो चुकी है मौत.
Prabhat Khabar

जमशेदपुर (विकास श्रीवास्तव) : झारखंड के जमशेदपुर स्थित टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में महज 36 घंटे के भीतर कोरोना वायरस से संक्रमित 11 लोगों की मौत हो गयी है. सोमवार को दोपहर तक ही 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके पहले स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि रविवार देर रात तक इसी अस्पताल में 6 लोगों की मौत हो गयी.

सोमवार को टीएमएच में जिन लोगों की मौत हुई, वे सभी पूर्वी सिंहभूम जिला के शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं. मानगो टैंक रोड निवासी 77 वर्षीय महिला को 29 जुलाई को एडमिट कराया गया था. उन्हें शुगर की समस्या थी. सांस लेने में दिकत के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था. कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. सोमवार सुबह उनकी मौत हो गयी.

साकची राजेंद्र नगर के रहने वाले 86 वर्षीय पुरुष की मौत भी सोमवार सुबह हो गयी. वे भी कोरोना से संक्रमित थे. उन्हें 26 जुलाई को ही टीएमएच में एडमिट कराया गया था. इस बुजुर्ग को निमोनिया, सांस लेने में तकलीफ थी. इसके साथ ही उनमें डेंगू के लक्षण भी पाये गये थे. कोरोना जांच करायी गयी, तो उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी.

तीसरी मौत जुगसलाई निवासी 47 वर्षीय एक पुरुष की हुई. उनको तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद 26 जुलाई को टीएमएच लाया गया था. उनकी परेशानियों को देखते हुए अस्पताल में एडमिट कर लिया गया. जांच में वे भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे.

कोरोना से संक्रमित कदमा शास्त्रीनगर की रहने वाली 64 वर्षीय महिला की भी सोमवार सुबह मृत्यु हो गयी. उनको 31 जुलाई को सांस लेने में तकलीफ और बुखार होने के कारण एडमिट कराया गया था. इलाज के दौरान यहां उनकी भी मौत हो गयी. पांचवीं मृतक भी कदमा के भाटिया बस्ती की रहने वाली एक महिला थी. उनकी उम्र 76 वर्ष थी.

इस बुजुर्ग महिला को 1 अगस्त को तेज बुखार और निमोनिया की शिकायत के बाद इलाज के लिए एडमिट किया गया था. यहां इलाज के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गयी. ये सभी मौतें सोमवार सुबह से दोपहर के बीच में हुई हैं. 12 घंटे के अंदर अब तक किसी भी दिन 5 लोगों की मौत नहीं हुई. यह पहला मामला है, जब इतने कम वक्त में इतने ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना से अब तक सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं. आज की 5 मौत को जोड़ लें, तो इस जिले में अब तक 42 लोगों की कोविड19 से मौत हो चुकी है. इस जिले में कुल 2,169 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से 620 लोग ठीक हो चुके हैं. जिले में इस वक्त 1,518 एक्टिव केस हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें