1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh news katkamdags bsf jawan died during training in gwalior a wave of mourning among the people of the village srn

ग्वालियर में ट्रेनिंग के दौरान कटकमदाग के बीएसएफ जवान की मौत, गांव के लोगों में शोक की लहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कटकमदाग के बीएसएफ जवान की मौत
कटकमदाग के बीएसएफ जवान की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

हजारीबाग : हजारीबाग जिले के कटकमदाग निवासी बीएसएफ जवान शिव कुमार (25 वर्ष) की मौत आठ जून को ग्वालियर में ट्रेनिंग के दौरान हो गयी. वह तीन भाई बहनों में सबसे बड़ा था. शिवकुमार के बाद छोटा भाई करण कुमार 10वीं कक्षा में पढ़ रहा है. जबकि सबसे छोटी बहन सोनी कुमारी गांव के ही स्कूल में पढ़ाई कर रही है. पिता चिंतामन साव किसानी करते हैं. वह बेटे की नौकरी के बाद काफी खुश थे. लेकिन खुशी का कुछ ही क्षण वह बीता पाये थे कि अचानक उनके उपर पहाड़ों का दुख टूट पड़ा.

शिवकुमार एक अप्रैल 2021 को ट्रेनिंग के लिए ग्वालियर गया. परिजनों ने बताया कि आठ जून को बीएसएफ जवान शिव कुमार पीटी के दौरान मैदान में गिर गया. विभाग द्वारा प्रारंभिक इलाज कराया गया. उसकी हालत में सुधार नहीं होने के कारण विभाग के अधिकारी ने उसी रात पिता चिंतामन साव के मोबाइल पर घटना की जानकारी दी और उन्हें आने को कहा.

तभी पिता ने अपने भाई के दामाद रंजीत साव, साला का लड़का राजेंद्र साव के साथ जाने के लिए हवाई टिकट लिया. नौ जून की सुबह चार बजे अपने घर से रांची एयरपोर्ट जाने के लिए निकले. इसी बीच ओरमांझी के पास पहुंचने पर ग्वालियर से फोन आया कि शिवकुमार का निधन हो गया. 10 जून को जब शव आने की बात हुई तो करीब 11 बजे दिन घटना की जानकारी मां अनीता देवी को मिली.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें