1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh news 24 villages in darkness due to impact of yass cyclone electric pole in barkagaon srn

यास तूफान का असर, बड़कागांव में बिजली का खंभा गिरने से अंधेरे में 24 गांव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बड़कागांव में बिजली का खंभा गिरने से अंधेरे में 24 गांव
बड़कागांव में बिजली का खंभा गिरने से अंधेरे में 24 गांव
Prabhat Khabar

हजारीबाग : बड़कागांव. बड़कागांव प्रखंड में 48 घंटों से बारिश होने के कारण बिजली बाधित रही. बिजली बीच-बीच में एक घंटा या दो घंटे के लिए आती रही, फिर बिजली कटती रही. बड़कागांव प्रखंड के खरांटी में 11000 का बिजली तार खंभे से गिर जाने से 24 गांव अंधेरे में रहा. विद्युत कर्मी अरविंद कुमार ने बताया कि बारिश खत्म होने के बाद बिजली के खंभे को गाड़ कर बिजली तार को जोड़ा जायेगा.

तभी बड़कागांव पूर्वी क्षेत्र के गांवों में बिजली आ पायेगी. बिजली के खंभे गिरने से प्रखंड के खराटी, डोकाटांड़, नापोखुर्द, नापोकला, बरवनियां, इसको समेत 24 गांव में बिजली नहीं थी. प्रखंड के अन्य गांवों में बिजली के आंख मिचौनी एक सप्ताह से जारी है. 27 मई को 10.30 बजे पूर्वाह्न आधे घंटे के लिए बिजली आयी. पुनः कट गई. इसके बाद 12.30 बजे बिजली आयी एक बजे कट गयी. अपराह्न 3.30 बजे बिजली आयी, जो 4.30 बजे बिजली कट गयी. समाचार लिखे जाने तक बिजली नहीं आयी थी.

टाटीझरिया में चरमरायी बिजली आपूर्ति :

यास तूफान से टाटीझरिया प्रखंड में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गयी है. बुधवार को दिन में ग्रामीणों के समय-समय पर थोड़ी-थोड़ी बिजली मिली. लेकिन फिर रात भर के लिए बिजली गायब रही, जो गुरुवार तक नहीं मिली. विभाग के लोग बिजली बाधित रहने के लिए बारिश और यास तूफान का हवाला देकर चुप्पी साध ले रहे हैं. बिजली नहीं रहने से लोगों के मोबाइल फोन डिस्चार्ज हो गया है. ग्रामीणों का संपर्क टूट गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें