1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh crime news villagers caught dealer doing black marketing of ration accusing him of marking two months in the card instead of one month srn

ग्रामीणों ने डीलर को राशन की कालाबाजारी करते पकड़ा, एक माह के जगह दो माह का कार्ड में अंकित करने का लगा रहे हैं आरोप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ग्रामीणों ने डीलर को राशन की कालाबाजारी करते पकड़ा
ग्रामीणों ने डीलर को राशन की कालाबाजारी करते पकड़ा
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हजारीबाग : कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार जहां राशन कार्डधारियों को मई और जून माह का राशन नि:शुल्क देने में लगी हुई है, वहीं डीलर अनाज को गरीबों के बीच नहीं बांट कर उसे कालाबाजारी करने में लगे हुए हैं. ऐसा ही एक मामला कटकमदाग प्रखंड के कुसुंभा पंचायत के ओदरना-जमुवारी गांव में उजागर हुआ है. मंगलवार को ग्रामीणों ने नि:शुल्क में मिलने वाले अनाज को कालाबाजारी के लिए भेजे जा रहे वाहन को पकड़ लिया.

लेकिन ग्रामीणों के पकड़े गये इस वाहन को डीलर और उनके समर्थकों ने चालक और वाहन को लेकर फरार हो गये. डीलर और ग्रामीणों के बीच घंटों नोकझोंक होते रही. डीलर का नाम जगदीश गंझू है. ग्रामीणों ने बताया कि कार्डधारी और डीलर के बीच विवाद हमेशा होते रहता है. ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जगदीश गंझू केवल नाम का डीलर है.

उसका संचालन उसी गांव के एक दबंग व्यक्ति कर रहा है. इस कारण किसी तरह का मामला हो गांव स्तर पर ही सलटा लिया जाता है. ग्रामीण रूपलाल महतो, सुरेश महतो, जितेंद्र यादव, महावीर महतो, विजय महतो, सरजू महतो, राजेंद्र महतो, जागेश्वर मेहता, दशरथ गंझू, भोला गंझू, लालधारी गंझे, रमन महतो, चेता गंझू, बीरबल गंझू, उमेश महतो, दशरथ महतो, प्रवीण महतो ने मंगलवार को बैठक कर डीलर को हटाने का प्रस्ताव लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि डीलर मई माह का राशन देने के बाद जून माह का भी चढ़ा दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें