1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh crime news five people of the theft gang were caught but the gang leader is still out of the grip of the police srn

चोरी करनेवाले गैंग के पांच लोग पकड़ाये, लेकिन गैंग का सरगना पुलिस की पकड़ से अब भी बाहर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चोरी करनेवाले गैंग के पांच लोग पकड़ाये
चोरी करनेवाले गैंग के पांच लोग पकड़ाये
फाइल फोटो

हजारीबाग : हजारीबाग शहरी क्षेत्र के विभिन्न मुहल्ले के बंद घरों में चोरी की घटना को अंजाम देनेवाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के पास से चोरी के जेवरात, दो पहिया वाहन, मोबाइल, चोरी में इस्तेमाल औजार सहित अन्य सामान को पुलिस ने बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपियों मे कटकमदाग थाना क्षेत्र के कूद निवासी विकास कुमार सोनी उर्फ कोयला, रेवाली के आकाश कुमार पासवान उर्फ आकाश कुमार, ऋषभ राय, ओम कुमार पासवान, राजकुमार भुइयां शामिल हैं.

बरामद सामान :

33 ग्राम सोना के बने आभूषण, एक किलो से अधिक चांदी, तीन स्कूटी और एक मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल, दरवाजे और ताले तोड़ने में इस्तेमाल किये जानेवाले औजार, एलसीडी, गैस सिलिंडर, चूल्हा, दीवार घड़ी, बर्तन, इनवर्टर, बैट्री, कटर, रेन कोर्ट सहित दस लाख से अधिक के सामान बरामद किये गये हैं.

मास्टर माइंड फरार :

गैंग का सरगना कटकमदाग थाना क्षेत्र के डामोडीह का अरमान है. वह पुलिस की पकड़ से बाहर है. इस गैंग में 15 सदस्य हैं. इनमें पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गये सदस्यों से दस लाख से अधिक के जेवरात, स्कूटी, मोटरसाइकिल व अन्य सामान बरामद किया गया है. सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति ने कहा कि गैंग के सरगना की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी जारी है.

विकास सोनी खरीदता था चोरी का जेवरात :

एसडीपीओ महेश प्रजापति ने बताया कि विकास सोनी इस गैग का सदस्य भी है. वह चोरी के जेवरात को स्वयं खरीदता है. उसे गला कर नये आभूषण तैयार कर बेचता है. उसकी कूद में आभूषण की अपनी दुकान है. दुकान से चोरी के जेवरात को पुलिस ने बरामद कर लिया है.

15 घरों में चोरी की घटना को दिया है अंजाम :

पकड़े गये आरोपियों ने शहरी व आसपास के क्षेत्रों में स्थित 15 बंद घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इनमें लोहसिंघना थाना क्षेत्र के छह घरों में, बड़ा बाजार के चार घरों में, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दो घरों में और कटकमदाग थाना क्षेत्र के तीन घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इन घरों से आरोपियों ने लगभग 50 लाख से अधिक नकद समेत सोने, चांदी व अन्य घरेलू उपयोगी सामान की चोरी की है.

चोरी की घटना पर रोक लगाने के लिए बनी टीम :

एसपी कार्तिक एसके निर्देश पर चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए टीम का गठन किया गया था. इसका नेतृत्व सदर एसडीपीओ कर रहे थे. टीम में कोर्रा थाना प्रभारी प्रशांत कुमार मिश्रा, लोहसिंघना थाना प्रभारी निशि कुमारी, कटकमदाग थाना प्रभारी विपिन कुमार यादव व बड़ा बाजार टीओपी प्रभारी योगेंद्र मिश्रा शामिल थे. हर रात एक थाना प्रभारी को शहर व आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर निगरानी रखने का जिम्मा दिया गया था. टीम के सभी थाना प्रभारी एक -एक रात विभिन्न मुहल्ले में पेट्रोलिंग करते थे. इसी दाैरान आठ जुलाई की रात यशवंत नगर मुहल्ला में संदिग्ध अवस्था में विकास कुमार सोनी और आकाश कुमार का पेट्रोलिंग पार्टी ने गिरफ्तार किया. पूछताछ के बाद गैंग के अन्य आरोपियों व सामान बरामद किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें