1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus in hazaribagh 90 positives found sample collection will start from today

हजारीबाग में मिले 90 कोरोना पॉजिटिव, आज से शुरू होगा सैंपल कलेक्शन

हजारीबाग में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार को नये 90 संक्रमितों की पहचान की गयी. अब तक जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 955 हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हजारीबाग में मिले 90 कोरोना पॉजिटिव
हजारीबाग में मिले 90 कोरोना पॉजिटिव
file

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार को नये 90 संक्रमितों की पहचान की गयी. अब तक जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 955 हो गयी है. बिनोवा भावे विश्वविद्यालय में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. पिछले तीन दिनों में विश्वविद्यालय के कर्मचारी, प्रोफेसर व अधिकारी संक्रमित हुए हैं.

रविवार को विश्वविद्यालय के पांच कर्मचारी जांच में संक्रमित पाये गये. सभी को ओम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है. आठ जनवरी को विश्वविद्यालय में 11 लोग संक्रमित हुए थे. विभावि में अब तक 278 लोगों की जांच की गयी. इनमें 16 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. जिले में कोरोना महामारी के फैलाव को देखते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग दस जनवरी से कोरोना जांच के लिए सैंपल कलेक्शन का काम तेजी से शुरू करेगा.

इसके लिए आरटीपीसीआर वैन चलाने का निर्णय लिया गया है. यह जानकारी शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार ने दी. दूसरी लहर में हजारीबाग जिला में यह वैन उपलब्ध करायी गयी थी. आरटीपीसीआर की जांच होने से कोरोना संक्रमण की रोकथाम में मदद मिलेगी. लोगों को जांच रिपोर्ट जल्द मिलेगी. डॉ विनोद ने बताया कि प्रत्येक दिन हजारीबाग जिले में लगभग 2300 लोगों की जांच की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें