1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. the mother also jumped to save the girl who fell in the well in ghaghra both died sam

घाघरा में कुआं में गिरी बच्ची को बचाने मां भी कूदी, दोनों की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मां- बेटी के कुआं में गिर कर हुई मौत से शोक में ग्रामीण.
Jharkhand news : मां- बेटी के कुआं में गिर कर हुई मौत से शोक में ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला (जगरनाथ/अजीत) : गुमला जिला अंतर्गत घाघरा थाना क्षेत्र के बनसरी टोंगरीटोली में कुआं में डूबने से परदेशिया उरांव की पत्नी लुदा देवी (30 वर्ष) एवं पुत्री गुड़िया कुमारी (5 वर्ष) की मौत हो गयी. घटना रविवार की शाम लगभग साढ़े चार बजे की है. घटना की जानकारी घाघरा थाना को दी गयी. जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद दल-बल के साथ बनसरी टोंगरीटोली पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, कुआं में डूबकर मां-बेटी की मौत की खबर फैलने के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है.

जानकारी के अनुसार, लुदा देवी अपनी पांच वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी एवं लगभग डेढ़ वर्ष के पुत्र नुनुआ उरांव को नहाने के लिए अपने घर से लगभग 50 मीटर की दूरी पर स्थित टोंगरीटोली स्थित सार्वजनिक कुआं ले गयी थी. लुदा देवी जिस समय कुआं गयी थी. उस समय वहां कोई नहीं था. नहाने के दौरान अचानक से गुड़िया कुमारी कुआं में गिर गयी.

गुड़िया के कुआं में गिरते ही लुदा देवी भी गुड़िया को बचाने के लिए कुआं में छलांग लगा दी थी. काफी देर तक जो लुदा देवी एवं गुड़िया कुमारी कुआं से बाहर नहीं निकले, तो लुदा का डेढ़ साल का बेटा नुनुआ किसी प्रकार गांव पहुंचा और ग्रामीणों के समक्ष मां- मां बोलते और कुआं की ओर इशारा करते हुए रोने लगा.

पहले तो ग्रामीण उस अबोध बच्चे के इशारा को समझ नहीं पाये, लेकिन बच्चे ने जब बार-बार कुआं की ओर इशारा किया, तो ग्रामीण कुआं के समीप पहुंचे. जहां ग्रामीणों ने कुआं के ऊपर कुछ कपड़ा रखा हुआ देखा. ग्रामीण कपड़ा देखकर समझ गये कि कुएं में बच्चे की मां गिर गयी है. इसके बाद ग्रामीणों ने आनन-फानन में गांव से झागर का व्यवस्था किया और कुआं में बच्चे की मां को तलाशने लगे. इस क्रम में झागर में फंसकर सबसे पहले गुड़िया कुमारी निकली.
इसके काफी देर बाद लुदा देवी को भी निकाल लिया गया. तब तक दोनों मां-बेटी की मौत हो चुकी थी.

ग्रामीणों ने बताया कि बच्चा हमलोगों के पास मां- मां कहकर रोते हुए आया था. उस समय हम बच्चे को सही से समझ नहीं पाये. बच्चे ने जब बार-बार कुआं की ओर इशारा किया तो हम सभी कुआं से पास पहुंचे. कुआं से शव निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इधर, ग्रामीणों ने घटना की सूचना घाघरा पुलिस को दी. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद दल- बल के साथ बनसरी टोंगरीटोली पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, कुआं में डूबकर मां-बेटी की मौत की खबर के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें