1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand naxal news plan to attack naxalites by entering forest operation by bike grj

Jharkhand News: जंगल में घुसकर नक्सलियों पर प्रहार का प्लान, गुमला पुलिस ने ऐसे चलाया ऑपरेशन

गुमला एसपी ने कहा कि बिशुनपुर थाना के घोर उग्रवाद प्रभावित जमटी, बनालात इत्यादि पहाड़ी व घनघोर जंगली क्षेत्र में नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया है. एरिया डोमिनेशन को लेकर बाइक व पैदल चलकर अभियान चलाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: ऑपरेशन पर निकली पुलिस
Jharkhand News: ऑपरेशन पर निकली पुलिस
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड की गुमला पुलिस ने जंगल में घुसकर भाकपा माओवादियों पर प्रहार करने की योजना बनायी है. इस योजना के तहत गुमला के पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ बिशुनपुर प्रखंड के बनालात, जमटी, घाघरा सहित दर्जनभर गांवों में ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस बाइक से नक्सलियों की मांद में घुसी. इससे ग्रामीणों में सुरक्षा का भाव जगा है.

ऑपरेशन पर निकले एसपी

गुमला एसपी खुद हथियार टांगकर बाइक से जंगल में चल रहे थे. हालांकि इस दौरान नक्सली नहीं मिले, परंतु पुलिस के इस अभियान से गांव के लोगों में सुरक्षा का भाव जागा है. एसपी के साथ अभियान में एएसपी मनीष कुमार, बिशुनपुर थानेदार सदानंद सिंह, पुअनि दशरथ दास, जिला पुलिस, सैट सहित कई अधिकारी व जवान थे.

नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी अभियान

गुमला एसपी ने कहा कि बिशुनपुर थाना के घोर उग्रवाद प्रभावित जमटी, बनालात इत्यादि पहाड़ी व घनघोर जंगली क्षेत्र में नक्सलियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया है. एरिया डोमिनेशन को लेकर बाइक व पैदल चलकर अभियान चलाया गया है. इस क्रम में जमटी व बनालात पुलिस पिकेट में सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश वहां के पदाधिकारी व जवानों को दिया गया. पिकेट पर प्रतिनियुक्त जवानों व पदाधिकारियों ने गणतंत्र दिवस भी धूमधाम से मनाया है. चूंकि यह क्षेत्र नक्सल प्रभावित है. फिर भी यहां गणतंत्र दिवस का उत्साह था.

नक्सलियों के खिलाफ गांवों में अभियान

गुमला के पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब के नेतृत्व में नक्सलियों के खिलाफ बिशुनपुर प्रखंड के बनालात, जमटी, घाघरा सहित एक दर्जनभर गांवों में ऑपरेशन चलाया गया. इस क्रम में जमटी व बनालात पुलिस पिकेट में सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा-निर्देश वहां के पदाधिकारी व जवानों को दिया गया.

रिपोर्ट: दुर्जय पासवान

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें