1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharhand naxal news gumla police alert after naxalite attack in chhattisgarh checking operation is going on in the border area srn

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद गुमला पुलिस अलर्ट, सीमावर्ती इलाके में चल रहा है चेकिंग अभियान

छत्तीसगढ़ राज्य में सुरक्षा बलों पर नक्सली हमला के बाद गुमला जिला की पुलिस अलर्ट हो गयी है. चूंकि गुमला जिला का जारी, रायडीह, डुमरी व चैनपुर प्रखंड छत्तीसगढ़ राज्य से सटता है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद गुमला पुलिस अलर्ट
छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के बाद गुमला पुलिस अलर्ट
सोशल मीडिया

छत्तीसगढ़ राज्य में सुरक्षा बलों पर नक्सली हमला के बाद गुमला जिला की पुलिस अलर्ट हो गयी है. चूंकि गुमला जिला का जारी, रायडीह, डुमरी व चैनपुर प्रखंड छत्तीसगढ़ राज्य से सटता है. जब भी कोई बड़ी घटना नक्सली अंजाम देते हैं तो एक राज्य से दूसरे राज्य में सुरक्षा के लिए प्रवेश कर जाते हैं.

इसमें गुमला जिला का जारी, रायडीह व डुमरी प्रखंड के जंगली रास्ते नक्सलियों के आवागमन के लिए रेड कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है. इसलिए छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला के बाद गुमला जिला की पुलिस ने झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती इलाके में सर्च ऑपरेशन, वाहन जांच व पुलिस की गश्ती बढ़ा दी है.

पुलिस को डर है कि कहीं नक्सली चार पहिया वाहनों से अपने गुमला में घुस सकते हैं. इसलिए पुलिस ने सीमावर्ती इलाके में वाहन जांच तेज कर दी है. हर आने-जाने वाले चार पहिया यहां तक कि दो पहिया वाहनों की भी पुलिस द्वारा रोककर जांच की जा रही है.

रविवार को जारी थाना मोड़ के समीप एसपी के दिशा निर्देश पर थानेदार अमर पोददार के निर्देशानुसार पर एएसआइ धर्मेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमे दो चक्के एवं चार चक्के वाहनों के कागजातों एवं हेलमेट की जांच की गयी. वाहन के कुछ कागजात नहीं होने पर कड़ी फटकार लगाकर छोड़ दिया गया. साथ ही चालकों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि बिना कागजात के न चलें. एएसआइ धर्मेंद्र कुमार ने चालकों से अपील करते हुए कहा कि शराब पीकर वाहन न चलायें. साथ ही हेलमेट जरूर लगायें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें