1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla sp entered the bastion of naxalites and walked on foot in the fields srn

नक्सलियों के गढ़ में घुसे गुमला एसपी पगडंडी और खेतों में पैदल चले

गुमला के पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब मंगलवार को भाकपा माओवादियों के गढ़ बिशुनपुर प्रखंड के बनालात, बड़कादोहर व चोरकाखाड़ में घुसे. वे खेत व पगडंडियों के रास्ते पर पैदल चले.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियों के गढ़ में घुसे गुमला एसपी
नक्सलियों के गढ़ में घुसे गुमला एसपी
प्रभात खबर.

गुमला के पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वकारीब मंगलवार को भाकपा माओवादियों के गढ़ बिशुनपुर प्रखंड के बनालात, बड़कादोहर व चोरकाखाड़ में घुसे. वे खेत व पगडंडियों के रास्ते पर पैदल चले. नक्सलियों के खात्मा के लिए बनालात, बड़कादोहर व चोरकाखाड़ में पुलिस पिकेट की स्थापना की गयी है. एसपी ने तीनों पिकेट का निरीक्षण किया. पुलिस अधिकारी व जवानों से मिले. उनका मनोबल बढ़ाया.

साथ ही पिकेट में व्याप्त समस्याओं से अवगत हुए. पिकेट के अधिकारी ने समस्या बतायी. जिसका एसपी ने समाधान का भरोसा दिलाया. पिकेट तक जाने के लिए सड़क सहित कई समस्या है. जिसे एसपी ने महसूस किये और इस समस्या को दूर करने का वादा किया है. एसपी ने निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की भी जानकारी ली.

साथ ही नक्सलियों की किसी भी प्रकार की सूचना पर तुरंत सूचना आदान प्रदान कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. एसपी ने नक्सलियों से कहा है कि अभी भी समय है. सभी नक्सली हथियार छोड़ मुख्यधारा से जुड़ कर समाज के बीच रहे. समाज में रहने से मान सम्मान मिलेगा. बेवजह जंगलों में भटकने से कोई फायदा नहीं है. एसपी ने कहा कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों को सरकार की योजना का लाभ दिया जायेगा. साथ ही परिवार के साथ सुरक्षित रहने का अवसर मिलेगा. निरीक्षण के क्रम में एएसपी मनीष कुमार, थानेदार सदानंद सिंह सहित कई अधिकारी थे.

नक्सली बैकफुट में चले गये हैं :

बिशुनपुर प्रखंड के बनालात, बड़कादोहर व चोरकाखाड़ में पुलिस पिकेट की स्थापना से इस क्षेत्र में भाकपा माओवादियों की गतिविधि हाल के दिनों में बहुत कम हो गयी है. गुमला पुलिस लगातार क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. जिसका असर है. नक्सली अब गांवों में घुसने से डरने लगे हैं. वहीं पुलिस ने कई नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. इससे भी नक्सली बैकफुट में चले गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें