1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla police in preparation for campaign against naxalites trial landing of helicopter done srn

गुमला पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी में, करायी गयी हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग

बिशुनपुर थाना के अति उग्रवाद प्रभावित जोरी एवं बनारी पुलिस पिकेट के समीप सीआरपीएफ-158 बटालियन द्वारा हेलीकॉप्टर का ट्रायल लैंडिंग करायी गयी. हालांकि दोनों जगहों पर हेलीकॉप्टर पहुंचा और ऊपर से सर्वे करने के बाद वापस चला गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी में
पुलिस नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी में
प्रभात खबर.

बिशुनपुर थाना के अति उग्रवाद प्रभावित जोरी एवं बनारी पुलिस पिकेट के समीप सीआरपीएफ-158 बटालियन द्वारा हेलीकॉप्टर का ट्रायल लैंडिंग करायी गयी. हालांकि दोनों जगहों पर हेलीकॉप्टर पहुंचा और ऊपर से सर्वे करने के बाद वापस चला गया. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डॉ एहतेशाम वाकरीब ने बताया कि यह लैंडिंग सीआरपीएफ-158 बटालियन द्वारा ट्रायल के तौर पर कराया गया है.

परंतु सेना के हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग के बाद यह चर्चा जोर पकड़ने लगी कि अब संभवत बिशुनपुर प्रखंड में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा बड़े अभियान की शुरुआत की जायेगी. जिस कारण बनारी, जोरी एवं पेशरार में हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग करायी गयी. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है.

जिसमें पुलिस को कई सफलता भी अब तक मिल चुकी है. ज्ञात हो कि बिशुनपुर नक्सल से अति प्रभावित क्षेत्र है. इसका पहाड़ी व भौगोलिक दृष्टिकोण से लातेहार, छत्तीसगढ़, लोहरदगा सीमा से लगती है. जिस कारण नक्सली एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जंगल के रास्ते चले जाते हैं. यही वजह है कि अब पुलिस बिशुनपुर में अभियान चलाने की तैयारी में जुटी हुई है. इसी निमित्त बुधवार को बिशुनपुर थाना क्षेत्र के बनारी, जोरी एवं लोहरदगा के पेशरार में सेना के हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग करायी गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें