1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news water supply stalled in bishnupur 900 connection holders are not getting water srn

बिशुनपुर में जलापूर्ति ठप 900 कनेक्शनधारियों को नहीं मिल रहा पानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Gumla News
Gumla News
प्रतीकात्मक तस्वीर

बिशुनपुर : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग झारखंड सरकार द्वारा ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत बनाये गये तीन लाख लीटर क्षमता वाली जलमीनार से 10 दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप है. जिससे 900 कनेक्शनधारी परिवारों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. जिससे लोगों के समक्ष शुद्ध पेयजल की समस्या खड़ी हो गयी है. वहीं बताया जा रहा है कि मोटर चलाने के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है. परंतु बिजली आपूर्ति के लिए लगाये गये ट्रांसफार्मर 10 दिन पूर्व जल चुका है.

जिसके बाद से मुख्यालय सहित विभिन्न गांव के 900 परिवारों को शुद्ध पेयजल ग्रामीण जलापूर्ति योजना से नहीं की जा रही है. किनवा उरांव ने कहा कि 10 दिन पूर्व ही मेरे द्वारा विभागीय अधिकारी एवं प्रखंड प्रशासन को ट्रांसफार्मर जलने से संबंधित सूचना दी गयी है. परंतु अब तक ट्रांसफार्मर मरम्मत करने का काम नहीं शुरू किया गया है. जिस कारण पानी आपूर्ति बाधित है.

बीडीओ छंदा भट्टाचार्य ने कहा कि मामले की सूचना पत्राचार के माध्यम से संबंधित विभाग के अधिकारियों को दी गयी है. कुछ प्रक्रिया पूरी की जानी है. जिसके बाद पुन: जलापूर्ति व्यवस्था सुचारू हो जायेगी. पीएचइडी के जेइ रजनीश कुमार ने कहा कि सेक्रेटरी साहब का लेटर प्राप्त हुआ है. पत्र के आलोक में पीएचइडी एसडीओ के द्वारा इलेक्ट्रिक कनेक्शन लिया जाना है. जिसके लिए प्रोसेस चल रहा है. जैसे ही कनेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण होगी. पानी आपूर्ति सुचारू कर दी जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें