1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. ct scan facility started in gokul nagar of gumla city know what facilities will be available here srn

गुमला शहर के गोकुल नगर में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू, जानें क्या क्या मिलेंगी यहां सुविधाएं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गोकुल नगर में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू
गोकुल नगर में सीटी स्कैन की सुविधा शुरू
सांकेतिक तस्वीर

गुमला : गुमला शहर के गोकुल नगर स्थित केयर एडवांस्ड मल्टी स्पेशियालिटी हॉस्पिटल में सीटी स्कैन की मशीन की स्थापना हो गयी है. सीटी स्कैन शुरू कर दिया गया है. गुमला जिले में इससे पहले किसी भी अस्पताल में सीटी स्कैन की व्यवस्था नहीं थी.

किसी मरीज को अगर सीटी स्कैन करने की जरूरत पड़ती थी, तो उस मरीज को रांची जाना पड़ता था. कुछ मरीज लोहरदगा में जाकर जांच कराते थे. परंतु अब गुमला में सीटी स्कैन की सुविधा हो गयी है. जिससे मरीजों को अब भागदौड़ नहीं करना पड़ेगा. अस्पताल के निदेशक डॉक्टर सौरभ प्रसाद ने कहा कि मेरी हमेशा कोशिश रही है कि चिकित्सा का स्तर ऊंचा हो.

इसी सोच के साथ गुमला शहर में अस्पताल का निर्माण कराया. सबसे पहले वेंटीलेटर, लेप्रोस्कोपी, हेस्टेरोस्कोपी की सुविधा शुरू की. इसके बाद कोरोना महामारी की भयावह को देखते हुए सीटी स्कैन की भी व्यवस्था गुमला में हो गयी है. लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी. सीटी स्कैन की दर सरकारी है. जो राशि रिम्स रांची में ली जाती है. उतनी ही राशि गुमला में भी ली जायेगी. ताकि लोगों को भागदौड़ करना नहीं पड़े.

अस्पताल में ये सुविधाएं है

अस्पताल के निदेशक ने बताया कि गुमला का एकमात्र आइएसओ मान्यता प्राप्त केयर एडवांस्ड मल्टी स्पेशियालिटी हॉस्पिटल है.

कोरोना काल में यहां सिर्फ कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज हुआ है. अस्पताल में कोविड-19 का उच्चतम इलाज की व्यवस्था है. सीटी स्कैन व एबीजी की सुविधा है. 24 घंटे आपातकालीन सुविधा है. वेंटीलेटर के साथ आइसीयू सुविधा है. डायलेसिस की सुविधा उपलब्ध है. 24 घंटे पैथोलॉजी व अल्ट्रासाउंड होता है. निजी कमरे व सामान्य वार्ड हैं. इसके अलावा दूरबीन द्वारा भी ऑपरेशन किया जाता है.

Posted By : sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें