31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएलएफआई के गढ़ जोलो नदी में 9.39 करोड़ रुपये से बनी हाईलेबल पुल का हुआ उद्घाटन

दुर्जय पासवान, गुमला ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल की ओर से पीएलएफआई के गढ़ जोलो के दक्षिणी कोयल नदी पर नौ करोड़ 39 लाख 480 रुपये की लागत से नवनिर्मित पुल का उद्घाटन रविवार को हुआ. मुख्य अतिथि सांसद सुदर्शन भगत व विशिष्ट अतिथि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव ने संयुक्त रूप से […]

दुर्जय पासवान, गुमला

ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल की ओर से पीएलएफआई के गढ़ जोलो के दक्षिणी कोयल नदी पर नौ करोड़ 39 लाख 480 रुपये की लागत से नवनिर्मित पुल का उद्घाटन रविवार को हुआ. मुख्य अतिथि सांसद सुदर्शन भगत व विशिष्ट अतिथि झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष डॉ दिनेश उरांव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर और नारियल फोड़कर पुल का उद्घाटन किया.

मौके पर सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि जोलो नदी पर पूर्व में भी पुल बना था. परंतु उक्त पुल के बह जाने के कारण क्षेत्र के लोगों में निराशा थी और अब फिर से नया पुल बन जाने से लोगों में खुशी देखने को मिल रही है. श्री भगत ने कहा कि हमारी सरकार जन समस्याओं के निराकरण और क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत है.

सड़क, पुल-पुलिया, पानी, बिजली की समस्या को दूर करने का काम चल रहा है. कई सड़कों का काम अंतिम चरम पर है और कई सड़कों पर काम शुरू हुआ है. श्री भगत ने कहा कि कई काम अभी भी आधे-अधूरे हैं. परंतु समय रहते सभी कामों को पूरा किया जायेगा. जोलो नदी पर पुल निर्माण की मांग काफी पुरानी रही है.

अब इस पुल के बनने से गुमला का पूर्वी क्षेत्र का हिस्सा बसिया और कामडारा से नजदीक हो गया है. पुल बनने से बसिया की 15 किमी दूरी कम हो गयी है. इसी मार्ग से होकर पोकला रेलवे स्टेशन की दूरी भी कम हो गयी है. अब लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए रांची जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि पोकला से ट्रेन पकड़ सकेंगे.

कार्यक्रम में उपविकास आयुक्त हरिकुमार केशरी, ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र कुमार, पीडब्ल्यूडी के ईई विनोद कच्छप, भाजपा प्रदेश समिति के मंत्री मुनेश्वर कुमार साहू, सांसद प्रतिनिधि भोला चौधरी, भाजयुमो जिला अध्यक्ष मिशिर कुजूर, संजय साहू, मनीष कुमार, शिवदयाल, रामजनक साव, मांगू शर्मा, संदीप कुमार, विकास सिंह, संवेदक जयंत सिंह, संजय ओहदार सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

मैंने जनता से जो वादा किया, वह पूरा हुआ : डॉ दिनेश उरांव

विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश उरांव ने कहा कि जोलो नदी का यह पुल इस क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफ लाइन है. इस पुल को लेकर जनता उतनी चिंतित नहीं थी. जितना मैं था. क्योंकि मैंने जनता से वादा किया था कि बरसात से पहले इस पुल का काम पूरा होगा. श्री उरांव ने कहा कि काम का कोई अंत नहीं है. एक के बाद एक सभी काम होते रहते हैं. जनता धैर्य रखे. सभी काम होंगे. कहीं-कहीं कुछ कमियां हैं. उस कमियों को मिल बैठकर दूर करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें