1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. tension between the two sides for burial of the dead body the matter did not calm down then the administration took the front

लाश दफनाने को लेकर दो पक्षों में तनाव, मामला नहीं हुआ शांत तो प्रशासन ने संभाला मोर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ठाकुरगंगटी प्रखंड के रुंजी पंचायत के परसबनी मैदान में लाश दफनाने के मामले को लेकर दो पक्षों में हुए तनाव हो गया जिस मामले में ठाकुरगंगटी प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा.
ठाकुरगंगटी प्रखंड के रुंजी पंचायत के परसबनी मैदान में लाश दफनाने के मामले को लेकर दो पक्षों में हुए तनाव हो गया जिस मामले में ठाकुरगंगटी प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा.
prabhat khabar

ठाकुरगंगटी (गोड्डा) : गुरूवार को ठाकुरगंगटी प्रखंड के रुंजी पंचायत के परसबनी मैदान में लाश दफनाने के मामले को लेकर दो पक्षों में हुए तनाव को लेकर सीओ खगेन महतो, बीडीओ मेघनाथ उरांव के साथ साथ चार थाना की पुलिस पहुंच कर दोनो पक्षों के लोगो को समझाने बुझाने का काम किया. एक पक्ष के लोगो का कहना था कि कोर्ट के निर्देश पर इस मैदान को सरकारी मैदान के साथ खेल मैदान के रूप में तय किया गया है.

जबकि दुसरे पक्ष पहले से ही शव दफनाने की मामले को लेकर अपना दावा पेश किया है. इस मामले को लेकर दोनो पक्षों के बीच घंटों कहासुनी और तनाव को देखते हुए प्रशासन ने मैदान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.

क्या है मामला

रूंजी गांव के 65 वर्षीय हबीब मंसूर की मौत के बाद गांव के लोग दफन कफन करने के लिए लाश को लेकर रूंजी के परसबनी मैदान पहुंचे. इसको लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने लाश को दफनाने का विरोध किया. लोगों का कहना था कि परसबनी मैदान कोर्ट द्वारा सरकारी मैदान के रूप में घोषित किया है. इस मैदान में गांव के बच्चें खेल मैदान के रूप में इसका इस्तेमाल कर रहे है.

दोनो पक्षों के बीच लाश दफनाने व मना करने के मद्देनजर स्थिति और भी तनाव पूर्ण हो गया. दोनों ही पक्ष के अड़े रहने की सूचना पर एसडीओ महगमा हरिवंश पंडित व एसडीपीओ डॉ वीरेन्द्र चौधरी पहुंचने के बाद देर तक मशक्कत हुई और मामला को शांत कराया गया. सीओ खगेन महतो ने बताया कि कब्रिस्तान के लिए रुंजी गांव के ही बालिका उच्च विद्यालय के बगल में पीछे 9 कट्ठा 2 धुर जमीन दी गयी है.

क्या कहते हैं एसडीओ

''दोनो पक्षों के लोगो के बीच जमीन संबंधित मामले का निपटारा कर पहले पक्ष के लोगों को बालिका उच्च विद्यालय के पास के जमीन को चिन्हि्त कर लाश दफनाने का आदेश दिया गया. अभी मामला शांत हो गया है. दोनों पक्ष के लोगों को समझा बुझा दिया गया है.''

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें