25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सदर अस्पताल के वीडियो वायरल मामले में दोनों ड्रेसर पर गिरी गाज, किया गया निलंबित

सीएस की कार्रवाई में एक को भेजा गया पोड़ैयाहाट व दूसरे को सुंदरपहाड़ी

गोड्डा सदर अस्पताल के ड्रेसर नरेश कुमार ठाकुर व प्रदीप कुमार चौधरी द्वारा ड्रेसिंग रूम में आये मरीजों से नजायज राशि वसूल करने के मामले में कार्रवाई की गयी है. सिविल सर्जन द्वारा दोनों ड्रेसर को निलंबित किया गया है. ड्रेसर नरेश कुमार ठाकुर को जिला मुख्यालय से हटाकर पोड़ैयाहाट व प्रदीप कुमार चौधरी को सुंदरपहाड़ी में तत्काल योगदान देने को कहा गया है. दोनों को मंगलवार को निलंबित किया गया है, जिसकी पुष्टि सदर अस्पताल के डीएस अरविंद कुमार द्वारा की गयी है. बताया कि सिविल सर्जन के स्तर से दोनों को निलंबित किया गया है.

स्पष्टीकरण में दिये गये जबाव से संतुष्ट नहीं हुए सीएस :

जानकारी के अनुसार निलंबित करने के पूर्व सिविल सर्जन ने दोनों कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग की गयी थी. दोनों द्वारा अपने निलंबन के विरूद्ध स्पष्टीकरण सौंपा गया था, जिससे सीएस संतुष्ट नहीं हुए. साथ ही सिविल सर्जन ने इस मामले में जांच समिति बनायी थी. जांच समिति को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया था. जांच समिति में जिले के वरीय चिकित्सक डॉ प्रदीप सिन्हा, डॉ अरविंद, आकाश, डॉ राजन सहित अन्य चिकित्सक थे. चिकित्सकों द्वारा जांच कर अपनी रिपोर्ट सीएस को सौंपी गयी है. इसके तुरंत बाद सीएस द्वारा दोनों के निलंबन की चिट्ठी सदर अस्पताल भेज दी गयी. साथ ही दोनों से अलग-अलग स्थानों पर योगदान देने को कहा गया है. मालूम हो कि दोनों ड्रेसर द्वारा मरीजों से 100-200 रुपये की वसूली की जा रही थी. जिसका चोरी छुपे वीडियो तैयार किया गया था. इस वीडियो को वायरल किया गया. इसके बाद स्वास्थ्य प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लिया. सीएस ने इस मामले को गंभीर बताया गया तथा कार्रवाई करने को कहा गया था. ठीक दूसरे ही दिन सीएस ने इस मामले में अविलंब निलंबित कर दिया. इस प्रकरण से पूरे अस्पताल में चर्चा का विषय बना हुआ है. दूसरे दिन भी इस मामले में लोग कहने से बचते रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें