1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. evm warehouse built in godda election commission of india gave approval grj

Jharkhand News: गोड्डा में इवीएम वेयरहाउस बनाने की जरूरत क्यों पड़ी, भारत निर्वाचन आयोग ने दी स्वीकृति

भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार इवीएम वेयरहाउस पूरी तरह से सुरक्षा से लैस होगा. एक-एक इवीएम के रखरखाव की पूरी व्यवस्था रहेगी. झारखंड के गोड्डा में सुरक्षाकर्मियों के लिए भवन बनेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत निर्वाचन आयोग
भारत निर्वाचन आयोग
सोशल मीडिया

Jharkhand News: भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड के गोड्डा जिले में पांच करोड़ की लागत से इवीएम वेयरहाउस निर्माण की स्वीकृति दे दी है. भवन निर्माण विभाग ने इवीएम वेयरहाउस के लिए टेंडर निकाल दिया है. 28 जनवरी तक टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी एवं इवीएम वेयरहाउस का निर्माण कार्य चालू किया जायेगा. 11 महीने के अंदर यह इवीएम वेयरहाउस तैयार हो जायेगा.

भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार इवीएम वेयरहाउस पूरी तरह से सुरक्षा से लैस होगा. एक-एक इवीएम के रखरखाव की पूरी व्यवस्था रहेगी. झारखंड के गोड्डा में सुरक्षाकर्मियों के लिए भवन बनेगा. इस वेयरहाउस में 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. गोड्डा जिले में पांच करोड़ की लागत से इवीएम वेयरहाउस निर्माण की स्वीकृति दे दी गयी है. भारत निर्वाचन आयोग ने इसकी स्वीकृति दे दी है.

गोड्डा में इवीएम वेयरहाउस नहीं रहने के दौरान विशेषकर लोकसभा चुनाव में परेशानी होती थी. देवघर से लोकसभा चुनाव के दौरान इवीएम गोड्डा मंगवाना पड़ता है. गोड्डा में इवीएम वेयरहाउस तैयार होने के बाद अलग से सरकारी भवन का अधिग्रहण नहीं करना पड़ेगा. आपको बता दें कि भवन निर्माण विभाग ने इवीएम वेयरहाउस के लिए टेंडर निकाल दिया है. 28 जनवरी तक टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी एवं इवीएम वेयरहाउस का निर्माण कार्य चालू किया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें