इसीएल ठेकेदार गुलाम अंसारी की अपहरण के बाद हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रविवार की शाम इसीएल एरिया कार्यालय से उठा ले गये थे अपहर्ता
महगामा/बोआरीजोर. महगामा थाना के तेतरिया निवासी इसीएल ठेकेदार गुलाम अंसारी (40) की अपहरण के बाद हत्या कर दी गयी. बताया जाता है कि शनिवार की शाम पांच बजे इसीएल एरिया आफिस से अपहरण कर लिया गया. छह बाइक तथा बोलेरो पर सवार होकर आये अपराधियों ने गुलाम को मारपीट के बाद अपहरण कर लिया. इसके बाद अपराधियों ने एरिया कार्यालय से करीब एक किमी दूर सिमड़ा गांव के कल्याणेश्वरी पहाड़ के जंगल में हत्या कर दी.
सोमवार को मिली लाश
पुलिस को सोमवार की दोपहर को पहाड़ के नजदीक से गुलाम की लाश मिली. इससे पहले मृतक के पिता सफुउद्दीन अंसारी ने रविवार की रात को ही महगामा थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराते हुए नौ लोगों को नामजद बनाये थे. सुबह तक पुलिस द्वारा गुलाम की खोज-खबर नहीं लिये जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने तेतरिया सड़क व एरिया गेट को जाम कर अविलंब कार्रवाई की मांग कर रहे थे.
लालमुनी देवी ने फोन कर बुलायी थी एरिया कार्यालय : महगामा थाना में पिता सफुउददीन अंसारी ने लिखित शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा है कि तेतरिया गांव की लालमुनी देवी ने फोन कर उसके बेटे गुलाम को एरिया कार्यालय बुलायी थी. गुलाम शनिवार को अपनी बोलेरो से एरिया ऑफिस गया. बोलेरो को चालक मुजफ्फर अंसारी चला रहा था.
गेट के पास पहुंचते ही छह बाइक तथा एक बोलेरो पर सवार सिमड़ा गांव का रहनेवाला प्रमोद हेंब्रम, चालक मनोज साह, जीतू पासवान, शिवम साह, बीडीओ पासवान, राजेश माल, जनकपुर गांव का सुदामा सिंह तथा तेतमरिया की लालमुनी देवी गुलाम के साथ मारपीट करने लगे. इसके बाद बोलेरो पर गुलाम को बैठाने के क्रम में चालक मुजफ्फर को धक्का मारकर गिरा दिया.
मुजफ्फर ने दी अपहरण की जानकारी : चालक मुजफ्फर ने इस घटना की जानकारी उसके पिता तथा गांव के लोगों को दी. देर तक खोजबीन के बाद गुलाम के परिजन व ग्रामीणों ने महगामा थाना में शिकायत की.
हत्या के पीछे आपसी रंजिश : मृतक के पिता सफुउद्दीन तथा छोटा भाई मो बदरुद्दीन अंसारी ने घटना के पीछे आपसी रंजिश को बताया है. बताया कि एक माह पूर्व गुलाम के वाहन चालक मो मुजफ्फर अंसारी के साथ प्रमोद हेंब्रम के बोलेरो चालक मनोज कुमार साह के बीच मारपीट की घटना हुई थी. घटना में मुजफ्फर के बयान पर महगामा थाना में मामला दर्ज भी किया गया था. कुछ दिन पूर्व मनोज जेल से छुटकर वापस आया था.
पुलिस ने सिमड़ा गांव से प्रमोद को किया गिरफ्तार : देर शाम एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस ने लगातार छापेमारी कर सिमड़ा गांव से प्रमोद हेंब्रम तथा जीतू पासवान को गिरफ्तार कर लिया है.
'' घटना को लेकर महगामा थाना में कांड संख्या 106/15 के तहत नौ को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. छह संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है. मास्टर माइंड प्रमोद हेंब्रम एवं जीतू पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है.
- अभिषेक कुमार, एसडीपी, गोड्डा
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें