30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहायिका संघ ने सेविका की बढ़ती मनमानी का विरोध

बगोदर प्रखंड की आंगनबाड़ी सहायिका संघ की बैठक बगोदर स्टेडियम में रविवार को हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ की अध्यक्ष रीता देवी ने की.

बगोदर. बगोदर प्रखंड की आंगनबाड़ी सहायिका संघ की बैठक बगोदर स्टेडियम में रविवार को हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ की अध्यक्ष रीता देवी ने की. बैठक में मुख्य रूप से आंगनबाड़ी केंद्रों की समस्याओं पर चर्चा हुई. सहायिकाओं ने सेविका के विरुद्ध मोर्चा खोला. कहा कि सेविकाएं केंद्र की सहायिकाओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करती हैं. केंद्र में पोषाहार की सामग्री ना रखकर घर में रख बेचती है. बैठक में पांच सूत्री मांगों पर भी चर्चा की गयी. सेविका के द्वारा बार-बार सहायिकाओं को स्पष्टीकरण के नाम पर पत्र भेजकर हटाने की धमकी पर रोक, पोषाहार का चावल केंद्र में रखने, ताकि भोजन बनाने के लिए बार-बार सेविका के घर से चावल लेने के लिए जाना ना पड़े. राशन उठाव के वाउचर में सहायिकाओं का हस्ताक्षर हो, जिससे यह जानकारी मिल सके कि राशन किस माह का है. कहा गया कि बिना सूचना के सेविका केंद्र से अनुपस्थित रहती है, जिससे कई तरह की परेशानी होती है. बैठक में मांगों से संबंधित प्रतिवेदन सीडीपीओ को सौंपने का निर्णय लिया गया. कहा यदि मांगे पूरी नहीं होती है, तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगी. मौके पर संघ की सचिव शीला देवी, विमला देवी, चंपा देवी, निर्मला देवी, सरिता देवी, प्रमिला देवी, सुनीता कुमारी, गुंजरी देवी, मालती देवी, रेखा कुमारी आदि सहायिका मौजूद थीं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें