1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. police have arrested 32 people hiding in the mosque and madrasa located in the district all these people have been sent to various centers for quarantine in police custody

--मस्जिद व मदरसा में छिपे 32 लोग पकड़ाये, क्वारंटाइन में भेजे गये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
--मस्जिद व मदरसा में छिपे 32 लोग पकड़ाये,  क्वारंटाइन में भेजे गये
--मस्जिद व मदरसा में छिपे 32 लोग पकड़ाये, क्वारंटाइन में भेजे गये

--मस्जिद व मदरसा में छिपे 32 लोग पकड़ाये, क्वारंटाइन में भेजे गयेगावां व गांडेय के मदरसे से 20 तथा गांडेय के ताराटांड़ स्थित मस्जिद में 12 लोग चित्र परिचय : 47. गावां के एक मदरसे से पकड़े गये मौलवी से बात करते गिरिडीह के डीसी व एसपी गिरिडीह. जिले में स्थित मस्जिद व मदरसा में छिपे 32 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. इन सभी लोगों को पुलिस अभिरक्षा में क्वारंटाइन के लिए विभिन्न केंद्रों में भेज दिया गया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि गिरिडीह जिले के विभिन्न इलाकों में स्थित मस्जिद व मदरसे में लोग छिपे हुए हैं. इस सूचना पर पुलिस ने जिले भर के मस्जिदों का निरीक्षण किया. इस क्रम में पुलिस ने गावां के एक मदरसा से आठ, गांडेय के टोपैया में स्थित एक मदरसा से 12 और ताराटांड़ के नावाटांड़ में स्थित मस्जिद से 12 लोगों को पकड़ा है. गावां के पिहरा में स्थित उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय में छिपे आठ लोगों को पुलिस ने धर दबोचा. इस दौरान गिरिडीह के एसपी, डीसी समेत कई अधिकारी मौजूद थे. सभी लोगों को मदरसे से निकालकर क्वारंटाइन के लिए माल्डा में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया. सभी आठ लोगों के स्वाब टेस्ट की तैयारी की जा रही है. 28 मार्च को लौटे थे रांची के हिंदपीढ़ी स्थित मस्जिद सेइन सभी से पूछताछ में यह बात सामने आयी कि ये सभी लोग रांची में स्थित हिंदपिढ़ी के मस्जिद में 21 मार्च को गये थे और 27 मार्च को लौट गये. ये आठ लोग गिरिडीह के भंडारीडीह के एक 48 वर्षीय युवक के नेतृत्व में गये थे. सभी लोग गिरिडीह जिले के विभिन्न इलाके के बताये जाते हैं. वहीं गांडेय के मेदनीसारे के पास स्थित टोपैया के एक मदरसा से 12 लोग हिरासत में लिये गये हैं. ये सभी गुजरात के रहने वाले बताये जाते हैं. इन सभी का कहना था कि वे धर्म प्रचार के लिए इलाके में लॉकडाउन के पूर्व ही पहुंचे हैं. सभी लोगों को मेदनीसारे के पंचायत भवन में बने क्वारंटाइन केंद्र में भेज दिया गया है. इधर, पुलिस ने गांडेय प्रखंड के ही ताराटांड़ थाना क्षेत्र में स्थित नावाटांड़ के एक मस्जिद में छिपे 12 लोगों को भी पकड़ा है. ये सभी खुद को बिहार का निवासी बता रहे हैं. इनलोगों ने भी पुलिस को बताया है कि वे धर्म प्रचार के लिए यहां आये हैं और मस्जिद में रह रहे थे. इन सभी को ताराटांड़ में स्थित उत्क्रमित हाई स्कूल में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है. सभी की होगी स्वास्थ जांच : डीसी डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है, जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकें. सूचना मिली थी कि विभिन्न मस्जिद व मदरसा में कुछ लोग ठहरे हुए हैं. निरीक्षण के क्रम में गावां से आठ, गांडेय से 12 व ताराटांड़ से 12 लोग पकड़े गये हैं, जिन्हें क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है. सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच करायी जा रही है.

सभी लोगों को मदरसे से निकालकर क्वारंटाइन के लिए माल्डा में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया. सभी आठ लोगों के स्वाब टेस्ट की तैयारी की जा रही है. 28 मार्च को लौटे थे रांची के हिंदपीढ़ी स्थित मस्जिद सेइन सभी से पूछताछ में यह बात सामने आयी कि ये सभी लोग रांची में स्थित हिंदपिढ़ी के मस्जिद में 21 मार्च को गये थे और 27 मार्च को लौट गये. ये आठ लोग गिरिडीह के भंडारीडीह के एक 48 वर्षीय युवक के नेतृत्व में गये थे. सभी लोग गिरिडीह जिले के विभिन्न इलाके के बताये जाते हैं. वहीं गांडेय के मेदनीसारे के पास स्थित टोपैया के एक मदरसा से 12 लोग हिरासत में लिये गये हैं. ये सभी गुजरात के रहने वाले बताये जाते हैं.

इन सभी का कहना था कि वे धर्म प्रचार के लिए इलाके में लॉकडाउन के पूर्व ही पहुंचे हैं. सभी लोगों को मेदनीसारे के पंचायत भवन में बने क्वारंटाइन केंद्र में भेज दिया गया है. इधर, पुलिस ने गांडेय प्रखंड के ही ताराटांड़ थाना क्षेत्र में स्थित नावाटांड़ के एक मस्जिद में छिपे 12 लोगों को भी पकड़ा है. ये सभी खुद को बिहार का निवासी बता रहे हैं. इनलोगों ने भी पुलिस को बताया है कि वे धर्म प्रचार के लिए यहां आये हैं और मस्जिद में रह रहे थे. इन सभी को ताराटांड़ में स्थित उत्क्रमित हाई स्कूल में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है. सभी की होगी स्वास्थ जांच : डीसी डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है, जिससे कोई भी बाहरी व्यक्ति क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर सकें. सूचना मिली थी कि विभिन्न मस्जिद व मदरसा में कुछ लोग ठहरे हुए हैं. निरीक्षण के क्रम में गावां से आठ, गांडेय से 12 व ताराटांड़ से 12 लोग पकड़े गये हैं, जिन्हें क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है. सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच करायी जा रही है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें